बड़ी खबर : पॉक्सो मामले में बृजभूषण शरण सिंह को मिली क्लीन चिट लेकिन 1000 पेज की चार्जशीट दायर 4 जुलाई को होगी सुनवाई..

15 Jun, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली : भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने बीते महीने यौन शोषण के आरोप लगाए थे, इसके बाद दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी और आज उसने इन आरोपों पर 15 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट में अपनी 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है. हालांकि POCSO वाले मामले में बृजभूषण शरण सिंह को राहत मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल करते हुए बृजभूषण शरण सिंह को क्लीन चिट दे दी है। दिल्ली पुलिस ने पॉक्सो मामले में पटियाला हाऊस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है.  पुलिस ने कहा है कि उनके खिलाफ इस केस में कोई सबूत नहीं मिले हैं लिहाजा हम इस मामले की जांच बंद कर रहे हैं. अदालत ने पुलिस रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई तय की है. 

बताया जा रहा है कि पुलिस ने 550 पेज की कैंसिलेशन चार्जशीट भी दाखिल किया है। दिल्ली पुलिस ने बीजेपी सांसद के खिलाफ 7 पहलवानों के लगाए यौन उत्पीड़न मामले में दो अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। एक चार्जशीट 6 अन्य महिला पहलवानों के आरोप पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई है जबकि नाबालिग महिला पहलवानों की शिकायत को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। नाबालिक पहलवान केस में बृजभूषण को क्लीनचिट दी है।

गौरतलब है कि 21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और दिल्ली पुलिस ने इसस मामले में दो केस दर्ज किए थे। पहला केस 6 बालिग पहलवानों की शिकायत पर था जबकि एक मामला एक नाबालिग महिला पहलवान की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

हालांकि बृजभूषण शरण सिंह लगातार यह कहते रहे हैं कि उन्हें राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। पहलवानों के कंधों पर बंदूक रखकर कांग्रेस उन्हें टारगेट कर रही है। उन्होंने कहा, ”कांग्रेस मेरी कुंडली में बैठी है। मुझको जो समस्या होती है, उसके पीछे कांग्रेस होती है।”

News
More stories
Ram Janmabhoomi: सीएम योगी ने किए रामलला व हनुमानगढ़ी के दर्शन,विकास कार्यों का लिया जायजा