International Yoga Day पर CM योगी ने किया योगासन,देखें Photos

21 Jun, 2023
Head office
Share on :

लखनऊ : आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है 21 जून को पूरे विश्व में योग दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है इस खास अवसर पर लोगों को जागरूक करने के लिए पूरे यूपी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं मुख्यमंत्री योगी ने इस कड़ी में गोरखपुर में नवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया इस दौरान उन्होंने कई योगासन किए I

योग दिवस पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि योग भारतीय मनीषा की तरफ से विश्व मानवता के कल्याण के लिए दिया गया एक उपहार है। भारतीय ऋषि परंपरा से प्राप्त यह ऐसी विधा है जो शरीर और मस्तिष्क दोनों को स्वस्थ रखती है।

सीएम ने कहा कि सामान्य स्वास्थ्य के लिए लोग कई तरह एक्सरसाइज करते हैं लेकिन, स्वस्थ शरीर के साथ स्वस्थ मस्तिष्क केवल योग से ही संभव है। योग की विधा से ही ऐसा हो सकता है। भारतीय मनीषा के हजारों वर्षों की ये परंपरा हम सब की विरासत का हिस्सा है।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन में आज दुनिया के 200 देश अंतरराष्ट्रीय योग के अवसर पर योग के विभिन्न कार्यक्रमों के साथ जुड़े हैं। इस तरह वह योग की विभिन्न विधाओं के साथ जुड़कर भारत की ऋषि परंपरा के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त कर रहे हैं।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए इसे अपनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग संपूर्ण जीवन पद्धति, जीवन का अनुशासन है। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य, योग के स्वाभाविक परिणाम हैं, इसलिए योग अवश्य अपनाएं।

News
More stories
एलन मस्क का बड़ा एलान,भारत में होगी टेस्ला की एंट्री PM से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क