देश भर के 11 लाख से अधिक एनसीसी कैडेटों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 पर योग किया

21 Jun, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली : राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) ने पूरे भारत के विभिन्न स्थानों पर 11 लाख एनसीसी कैडेटों की भागीदारी के साथ पूरे जोश और उत्साह के साथ 21 जून, 2023 को 9वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया।

उत्तर में लेह से लेकर दक्षिण में कन्याकुमारी तक और पश्चिम में द्वारका से लेकर पूर्व में तेजू तक पूरे देश में पार्कों, खुले मैदानों, स्कूलों और कॉलेजों में योग सत्र आयोजित किए गए।

डीजीएनसीसी लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह, एवीएसएम वीएसएम ने दिल्ली कैंट में सभी 3 सेवाओं के कैडेटों की एक उत्साही सभा की अध्यक्षता की। उन्होंने “हर आंगन योग” और “वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग” विषय के सार को समझाते हुए सभी को जीवन में योग को अपनाने का आह्वान किया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में, एनसीसी ने कैडेटों के लिए अभ्यास सत्र आयोजित किए। इन सत्रों का उद्देश्य कैडेटों को व्यक्तिगत स्वास्थ्य पर योग अभ्यास के सार के साथ-साथ समाज के प्रति एकता और जागरूकता के संदेश के बारे में शिक्षित करना था।\

इस आयोजन के साथ, एनसीसी ने एक बार फिर देश के युवाओं के दिलो-दिमाग में अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस का संदेश सुनिश्चित करके योग फिटनेस और स्वास्थ्य के संदेश को देश में फैलाने का बीड़ा उठाया है।

News
More stories
आध्यात्मिक चेतना का केंद्र बनेगा जागेश्वर धाम - CM धामी