बीजेपी वर्कर्स को पीएम का ‘मोदी मंत्र’,पसमांदा, तीन तलाक, UCC… मुसलमानों के लिए !

27 Jun, 2023
Head office
Share on :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को वायुसेना के विशेष विमान से मध्य प्रदेश के भोपाल के दौरे पर पहुंचे। स्‍टेट हैंगर पर राज्‍यपाल मंगुभाई पटेल,सीएम शिवराज सिंह समेत अन्‍य नेताओं ने उनकी आत्‍मीय अगवानी की। यहां से सड़क मार्ग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी रानी कमलापति स्‍टेशन पहुंचे। यहां पर उन्‍होंने इंदौर-भोपाल और जबलपुर-भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की प्रदेश को सौगात दी। तीन अन्‍य वंदे भारत ट्रेनों को भी वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। इसके उपरांत प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के मेरा बूथ सबसे मजबूत अभियान में शिरकत करने मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम पहुंचे। यहां से पीएम मोदी ने देशभर के 10 लाख भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा, यूनीफॉर्म सिविल कोड को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम और हाल ही में पटना में हुई विपक्षी पार्टियों की मीटिंग पर जोरदार हमले बोले। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने पसमांदा मुसलमानों को तबाह कर दिया है। उन्हें नीचा और अछूत समझा जाता है। आज भी उन्हें बराबरी का हक नहीं मिलता। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यूनीफॉर्म सिविल कोड को लेकर मुसलमानों को भ्रमित किया जा रहा है। हमें उनका भ्रम दूर करना होगा। यह समझाना होगा कि एक परिवार के एक सदस्य के लिए एक कानून और दूसरे के लिए दूसरा। यह नहीं हो सकता। परिवार के सभी सदस्यों के लिए एक-सा कानून होना आवश्यक है। सुप्रीम कोर्ट भी कई बार यूसीसी लागू करने को बोल चुका है।

उन्होंने सभी पार्टियों के कार्यकाल में हुए घोटालों को गिनाया और वादा किया कि मेरी गारंटी है कि हर चोर-लुटेरे पर कार्रवाई होगी। जिसने गरीब को लूटा है, जिसने देश को लूटा है, उसका हिसाब तो होकर रहेगा। कानून का डंडा चल रहा है, जेल की सलाखें दिख रही हैं, तब जाकर यह जुगलबंदी हो रही है। इनका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक्शन से बचने का है। गांव में कोई भी अपराधी जब सजा काटकर आता है तो लोग उसके पास जाते हैं और पूछते हैं कि जेल कैसी होती है! उनको खुद डर होता है! पटना से अच्छी जगह क्या हो सकती है! मैं देख रहा हूं कि कई लोग, जो जमानत पर हैं, जो घोटालों के आरोपी हैं, जो भ्रष्टाचारी हैं, ऐसे लोग उन लोगों से जाकर मिल रहे हैं, जो सजा काट रहे हैं या जेल से आ रहे हैं। मोदी ने इस दौरान वंशवाद को लेकर भी विपक्ष की पार्टियों पर हमला बोला। यह भी कहा कि कार्यकर्ता जाकर लोगों से कहे कि अगर आपको अपने बेटे-बेटी, पोते-पोती, नाती-नातिन का भला करना है तो भाजपा को वोट दीजिए।

कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब भी दिया. एक कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, बूथ स्तर पर कार्यकर्ता के अंदर सेवा भाव होना सबसे जरूरी है. पीएम ने कहा, बीजेपी के हर कार्यकर्ता के लिए देशहित सर्वोपरि है, दल से बड़ा देश है. जहां दल से बड़ा देश हो, ऐसे कर्मठ कार्यकर्ताओं से बात करना मेरे लिए भी एक मंगल उत्सव है. मैं भी उत्सुक हूं.

पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी के कार्यकर्ता दूसरी पार्टियों की तरह नहीं है, जो एसी कमरों में बैठकर पार्टी चलाते हैं और फतवे जारी करते हैं. हमारे कार्यकर्ता मौसम की परवाह किए बिना लोगों के बीच जाते हैं और गांवों का दौरा करते हैं.

सफल नीति के पीछे बूथ स्तर की जानकारी बड़ी ताकत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री अगर कोई सफल नीति बनाता है तो मान लेना कि इसमें बूथ स्तर की जानकारी की बहुत बड़ी ताकत होती है. बहुत सी ऐसी चीजें होती हैं जहां जमीनी फीडबैक बहुत जरूरी होता है और जो बूथ के हमारे साथी हैं वो इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं.

तुष्टीकरण का रास्ता हमारा नहीं- पीएम मोदी

कुछ लोग सिर्फ अपने दल के बारे में सोचते हैं. तुष्टीकरण का रास्ता कुछ देर के लिए तो ठीक होता है लेकिन देश के लिए बहुत खतरनाक होता है. कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए छोटे-छोटे गुट खड़े कर देते हैं लेकिन हम बीजेपी वाले अलग हैं. हमारे लिए दल से बड़ा देश है. इसलिए बीजेपी ने तय किया है कि हमें तुष्टीकरण के रास्ते पर नहीं चलना है. हमें वोटबैंक के रास्ते पर नहीं चलना है. देश के लिए भला करने का रास्ता तुष्टीकरण नहीं है, सही रास्ता संतुष्टीकरण हैं.

तुष्टीकरण की गंदी सोच ने कुछ राज्यों में आपस में खाई पैदा कर दी. पीएम ने कहा, यूपी में पासी, धनुक जैसे कई वर्ग विकास से दूर रह गए. बिहार में दलित-महादलित करके खााईं पैदा करने की कोशिश की गई.

News
More stories
सीएम योगी का अधिकारियों को सख्त आदेश कहा -नमामि गंगे परियोजना के अच्छे परिणाम देखने को मिले I