दिल्ली में NCP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पोस्टरों से गायब हुए अजित पवार

28 Jun, 2023
Head office
Share on :

पिछले महीने ही पार्टी में संगठात्मक बदलाव हुए और सुप्रिया सुले एवं प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी है I

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता का पद छोड़ने की इच्छा जताने वाले अजित पवार फिर से चर्चा में हैं। बुधवार को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक स्थल पर लगे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी के पोस्टरों पर इसके वरिष्ठ नेता अजित पवार की तस्वीर नहीं है। 

राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जो पोस्टर लगाया गया है उसमें पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के साथ-साथ कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और अन्य राज्यों के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल की भी तस्वीर शामिल है।

ये घटनाक्रम एनसीपी में संगठनात्मक बदलावों के बाद आया है। शरद पवार के भतीजे ने अपील की थी कि उन्हें एनसीपी संगठन में एक भूमिका सौंपी जाए। अजित पवार ने कहा था कि मैंने पार्टी से मुझे विपक्ष के नेता के पद से मुक्त करने के लिए कहा है। मैं पार्टी के लिए काम करना चाहता हूं और पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को निभाना चाहता हूं।

शरद पवार ने क्या कहा

अपने भतीजे के अनुरोध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, शरद पवार ने कहा कि ऐसा निर्णय एक व्यक्ति द्वारा नहीं लिया जा सकता है और पार्टी के प्रमुख नेता इस पर निर्णय लेने के लिए बैठेंगे। उन्होंने कहा कि उनके (अजित) सहित प्रमुख नेता एक साथ बैठेंगे और वे इस पर निर्णय लेंगे। आज, पार्टी में हर किसी के पास पार्टी संगठन में काम करने की भावना है और उन्होंने (अजीत) उसी भावना पर विचार किया है। 

पिछले महीने ही पार्टी में संगठात्मक बदलाव हुए और सुप्रिया सुले एवं प्रफुल्ल पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी है I

News
More stories
बकरे लेकर सोसायटी पहुंचा शख्स, लोगों ने किया हंगामा,पढ़ने लगे हनुमान चालीसा पुलिस ने दर्ज की FIR