Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो बनी अश्लीलता व् जंग का मैदान,सरेआम अश्लीलता तो कहीं शुरू है यात्रियों के बीच जमकर मारपीट !

28 Jun, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली : दिल्ली मेट्रो में कोच के अंदर के पहले भी कई वीडियो वायरल होते रहे हैं. इसमें किसिंग, हेयर स्ट्रेटनिंग, पोल डांस और बिकनी गर्ल जैसी घटनाओं और रील्स बनाने कई वीडियो सोशल मीडिया में खूब चर्चा में रहे. इसके बाद से दिल्ली मेट्रो अब मारपीट का मामला सामने आया है.दूसरा दो आंटियों से एक कपल झगड़ते हुए वीडियो वायरल हुआ है.

इस बार दो आंटियों को कपल की हरतक ठीक नहीं लगी तो उन्होंने टोक दिया, लेकिन आंटियों का टोकना कपल को इतना बुरा लग गया कि दोनों झगड़ा करने पर उतारू हो गए।

सामने आए वीडियो में साफ सुनाई देता है। पहले लड़के ने यह कहकर बचाव किया कि हम कर क्या रहे हैं? जैसे उसने कुछ भी गलत नहीं किया। बाद में वह कहने लगता है कि आपको बोलने का कोई हक नहीं बनता। आपको ठीक नहीं लगता तो आगे वाली कोच में बैठ लो। कौन सही है, कौन गलत इसे जनता पर ही छोड़िए। किसी को मॉरल पुलिसिंग का भी हक नहीं है।

वहीं दिल्ली मेट्रो का एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई है। दो शख्स चलती ट्रेन में एक-दूसरे के साथ मारपीट कर रहे हैं। दोनों एक-दूसरे का मुंह नोचते भी दिखाई दे रहे हैं। दोनों एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ लात-घूंसे चला रहे हैं। जबरदस्त मारपीट देखकर कई यात्री बीच-बचाव के लिए आगे आते हैं। तभी ट्रेन एक स्टेशन पर रुकती है और मारपीट कर रहा एक शख्स ट्रेन से नीचे उतर जाता है।

इस तरह की घटनाओं और वीडियो पर डीएमआरसी के मुताबिक ऐसी हरकतों के लिए डीएमआरसी जिम्मेदार नहीं होता है इसको लेकर यात्रियों को खुद सतर्क सावधान होने की जरूरत है अगर कोई यात्री दूसरे यात्री की शिकायत करता है तो उस पर डीएमआरसी कानूनी प्रक्रिया अपनाती है वही वीडियो को लेकर डीएमआरसी ने कहा – डीएमआरसी मेंट्रो में बार-बार घोषणा करती है कि वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करना मना है इसके बावजूद लोग वीडियो बनाते हैं वीडियो बनाने के बजाय अगर वह इसकी शिकायत डीएमआरसी से करेंगे तो आरोपी यात्री के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो सकती है

हाल ही में वायरल मेट्रो ट्रेन का कुछ वीडियो..

21 जून को मेट्रो में किस करते हुए नजर आए कपल

मैडम बालों को सुखा रहीं है I

डीएमआरसी ने यात्रियों से आग्रह किया था कि वह मेट्रो के अंदर रिल्स नहीं बनाएं चेतावनी भी दी कि मेट्रो के अंदर ऐसे कोई भी काम करने पर पाबंदी है जिससे अन्य साथी यात्रियों को समस्या हो इस पर दिल्ली मेट्रो में शालीन व्यवहार की एडवाइजरी भी जारी की थी.

इसमें कहा गया कि मेट्रो में ऐसा कोई काम करना जिससे दुर्घटना होने का अंदेशा हो अश्लीलता फैलती हो या दूसरे यात्रियों को परेशानी होती हो वह दिल्ली मेट्रो के कानून के मुताबिक एक दंडात्मक अपराध है और उसके खिलाफ धारा 59 के तहत कार्यवाही हो सकती है।

News
More stories
Ashes Test: पिच को खराब करने के लिए मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी, एशेज टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स में हंगामा,