उत्तराखंड: चमोली में बड़ा हादसा, अलकनंदा के पास फटा ट्रांसफार्मर, 15 लोगों की मौत,कई झुलसे

19 Jul, 2023
Head office
Share on :

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से बारिश का कहर था और नदियां उफान पर थीं. अब जब बारिश कुछ हदतक थमी है, तब चमोली में यह बड़ा हादसा हुआ है.

उत्तराखंड के चमोली कस्बे में एक बड़ा हादसा हुआ है. नमामि गंगे प्रोजेक्ट की जगह करंट लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग बुरी तरह से झुलसे हैं. हादसा अलकनंदा नदी के पास हुआ है. आशंका है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. हादसे की वजह ट्रांसफार्मर का फटना बताया जा रहा है. मृतकों में चार पुलिसकर्मी शामिल हैं.

हादसे की जानकारी एसपी चमोली परमेंद्र डोभाल ने दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल ले जाने की तस्वीरें शेयर की है।

चमोली के एसपी परमेंद्र डोभाल ने बताया कि चमोली जिले में अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 10 लोगों की मृत्यु हो गई और कई घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मृतकों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं।

इधर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है, ”यह एक दुखद घटना है. जिला प्रशासन, पुलिस और एसडीआरएफ मौके पर पहुंच गए हैं. घायलों को हायर सेंटर रेफर किया जा रहा है और हेलीकॉप्टर के जरिए एम्स ऋषिकेश में शिफ्ट किया जा रहा है.” मजिस्ट्रियल जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।”

News
More stories
यूपी में तेजी से कम हुई गरीबी,सभी राज्यों मेंआगे रहा यूपी नीति आयोग ने जारी किए आकड़ें !