पाकिस्तान से भारत आने वाली सीमा हैदर के मामले में नया ट्विस्ट, सच को जान का चौंक गए अधिकारी

19 Jul, 2023
Head office
Share on :

Seema Haidar: पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ भारत में अवैध तरीके से घुस कर प्रेमी सचिन के साथ रहने वाली सीमा गुलाम हैदर (Seema Haidar) के बारे में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। केंद्रीय और उत्तर प्रदेश की जांच एजेंसियों लगातार सीमा से पूछताछ कर रही हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक सीमा हैदर और सचिन का एक और झूठ सामने आया है. IB के मुताबिक, दोनों ने कहा था कि सीमा 13 मई को भारत-नेपाल सीमा सुनौली सेक्टर और सीतामढ़ी सेक्टर से भारत में दाखिल हुई थी. लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो पता चला दोनों झूठ बोल रहे थे. वहां उस दिन किसी भी थर्ड नेशन सिटिजन की एंट्री नहीं पाई गई.

सवालों के घेरे में दोनों की प्रेम कहानी

रोज नए – नए खुलासों के बाद अब एक और खुलासा जांच में सामने आया है कि भारत आने से पहले एक सप्ताह तक सीमा और सचिन काठमांडू के होटल में रुके थे। यह भी सामने आया है कि जोड़े ने होटल में कमरा बुक करने के लिए फर्जी नामों का इस्तेमाल किया था।

होटल के कमरे में बनाई इस्टा रील्स भी बताई

नेपाल के काठमांडू में सचिन और सीमा ने होटल न्यू विनायक में कमरा नंबर 204 बुक किया था। होटल के कमरे में दोनों ने इंस्टाग्राम रील्स की भी शूटिंग की। इसके बाद दोनों लोग प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर का भी दौरा करने गए थे। होटल के रिसेप्शनिस्ट गणेश रोकामगर ने मीडिया को बताया है कि पहले सचिन अकेले आया था। एक कमरा बुक किया और कहा कि उनकी पत्नी बाद में आएगी।

होटल कर्मी के परिवार वालों से घुलेमिले

गणेश ने बताया कि होटल में आने वाले लोगों के आईडी कार्ड नहीं मांगे जाते हैं। सिर्फ रजिस्टर में उनका नाम लिखा जाता है। उन्होंने कहा कि यह संभव हो सकता है कि कमरे की बुकिंग करते समय सचिन और सीमा दोनों ने फर्जी नामों का इस्तेमाल किया हो। गणेश ने कहा कि सीमा और सचिन उनके परिवार के साथ घुल गए थे। उनके बच्चों के साथ वीडियो रील्स भी बनाते थे।

बता दें, अगर तीसरे देश का कोई भी नागरिक भारत-नेपाल सीमा से इस पार या उस पार जाता है तो दोनों देशों की पुलिस एक दूसरे को इसकी जानकारी देती है. किन ऐसी कोई भी सूचना भारत की पुलिस को नहीं मिली.

अब भारत नेपाल सीमा पर स्थित चारों आईसीपी यानि इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के रिकॉर्ड की जांच की जा रही है कि कहीं उन जगहों से तो थर्ड नेशन सिटिजन की एंट्री तो नहीं हुई है जिसमें सुनौली, बहराइच और रकसौल शामिल हैं.

साथ ही भारत नेपाल सीमा के सारे बस रूट पर 13 मई को गुजरने वाली बसों के सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है जिसका विवरण सीमा और सचिन ने दिया है.

किसी तीसरे की मदद से नेपाल से भारत में ली सीमा ने एंट्री

बता दें, सीमा को लेकर कुछ और भी खुलासे हुए हैं. दरअसल, किसी तीसरे शख्स की मदद से पूरी तैयारी. के साथ अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे. सीमा को इस तरीके से तैयार करने के लिए पेशेवर लोगों की मदद ली गई थी. सुरक्षा एजेंसियों की नजरों से बचने के लिए उसने अपने बच्चों को भी इसी तरीके से ड्रेसअप करवाया था.

जांच एजेंसियों के मुताबिक, ऐसा ही तरीका ह्यूमन ट्रैफिकिंग यानि घरेलू सहायिका या जिस्मफरोशी रैकेट में शामिल महिलाएं भारत-नेपाल सीमा पार करने में इस्तेमाल करती हैं. इसके अलावा जिस धाराप्रवाह भाषा में सीमा लगातार बात कर रही है ऐसी ट्रेनिंग नेपाल में मौजूद पाकिस्तानी हैंडलर उन महिलाओं को देते हैं  जिनको नेपाल बॉर्डर पार कराकर भारत में गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए भेजा जाता है.

सीमा के कई राज सामने आए

सीमा हैदर की फिलहाल जांच की जा रही है. जिसमें पता चला है कि वो दिल्ली एनसीआर के कई लड़कों से बात करती थी. कुछ लड़के अन्य राज्यों से भी थे. इन सबसे भी वो ऑनलाइन गेम पबजी के जरिए संपर्क में आई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि आईबी ने कुछ इनपुट भेजे हैं. ये शक है कि उसे कहीं आईएसआई ने तो नहीं भेजा. एटीएस उसके पासपोर्ट, आधार कार्ड और बच्चों से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रही है. सीमा के टूटे हुए फोन से रिकवर डाटा की भी जांच हो रही है

News
More stories
रेजोल्यूशन भेजो, गांव में सामुदायिक भवन बनवा देंगे - दुष्यंत चौटाला