हरीद्वार गांव में विशालकाय मगरमच्छ से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

22 Jul, 2023
Head office
Share on :

हरिद्वार – लक्सर क्षेत्र में बाढ़ का पानी कम होने के बा द जलीय जीवो का आबादी में घुसने का सिलसिला लगातार जारी है। लक्सर के इस्माइलपुर गांव में बीती रात एक विशालकाय मगरमच्छ घुसने से हड़कंप मच गया।

विकास, ग्राम प्रधान, इस्माइलपुर

मगरमच्छ को देख ग्रामीणों के होश उड़ गए। रात को ही वन विभाग को गांव में मगरमच्छ घुसने की सूचना दी गई लेकिन रात को मगरमच्छ का रेस्क्यू हो पाना संभव नहीं था। रात भर यह मगरमच्छ गांव के ही नाले में पड़ा रहा। सुबह जब वन विभाग की टीम गांव में पहुंची तो मगरमच्छ को रेस्क्यू करने में टीम के पसीने छूट गए। करीब 12 फिट लंबे विशालकाय मगरमच्छ को घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया गया।

दरअसल आपको बता दें कि लक्सर क्षेत्र में बाढ़ का पानी कम होने के बाद लगातार मगरमच्छ अजगर और खतरनाक प्रजाति के सांप आबादी क्षेत्रों में घुस रहे हैं। बीती रात भी लक्सर के इस्माइलपुर गांव में करीब 12 फीट लंबा विशालकाय मगरमच्छ घुसा आया सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ कार्य शुरू किया और उसे गाड़ी में डालकर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

रेंज अधिकारी दिनेश नौडियाल ने बताया कि बाढ़ का पानी कम होने के बाद जहां कहीं भी जलीय जीवो की आबादी में घुसने की सूचना मिल रही है वहां तुरंत टीम पहुंचकर जले जीवो का रेस्क्यू कर रही है। इस्माइलपुर गांव में पकड़े गए मगरमच्छ को राशियों पर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया।

News
More stories
जानिये आखिर क्यों ? मुकेश चंद्र को कहा जाता है सुरों के बेताज बादशाह !