हर घर तिरंगा व मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत कम्पोजिट विद्यालय छलेरा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन I

14 Aug, 2023
Head office
Share on :

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद में आयोजित हो रहा है हर घर तिरंगा एवं मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रमआजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा व मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत कम्पोजिट विद्यालय छलेरा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन सांस्कृतिक कार्यक्रम का डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया विधिवत शुभारंभ

उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप एवं डीएम मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में जनपद गौतम बुद्ध नगर में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा एवं मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम विभिन्न विभागों के द्वारा आयोजित किये जा रहे हैं।

इसी श्रृंखला में आज शिक्षा विभाग के माध्यम से कंपोजिट विद्यालय छलेरा में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हर घर तिरंगा एवं मेरी माटी मेरा देश अभियान को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कंपोजिट विद्यालय छलेरा में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का डीएम मनीष कुमार वर्मा ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से शुभारंभ किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी एवं खंड शिक्षा अधिकारी यशपाल सिंह उपस्थित रहे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि आयोजित कार्यक्रम में छात्रों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, राष्ट्रभक्ति गीत, नाटक, लोक नृत्य एवं कवि सम्मेलन के अंतर्गत कविताएं प्रस्तुत की गई।

शिक्षकों द्वारा ज्ञानवर्धक प्रस्तुति की गई व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया गया एवं देश के लिए कार्य करने वाले देशभक्तों को डीएम मनीष कुमार वर्मा के द्वारा सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए बच्चों को शिक्षा के उद्देश्य एवं शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई। साथ ही इस अवसर पर डीएम द्वारा छात्रों को दिए जाने वाले मध्यान्ह भोजन ग्रहण कर भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की गई।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में जादूगर द्वारा बच्चों को विभिन्न प्रकार के जादू दिखा कर सबका मन मोह लिया। स्कूली बच्चे जादू देखकर अति उत्साहित दिखे और विज्ञान के चमत्कार के प्रति आकर्षित हुए। इस अवसर पर ब्लॉक बिसरख के एआरपी कविता भटनागर, राखी त्यागी, ममता, सविता नगर, एसआरजी कंचन बाला, अशोक कुमार विद्यालय प्रबंध समिति सदस्य एवं अभिभावक उपस्थित रहे।

News
More stories
बीजेपी महानगर कार्यालय देहरादून से सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं द्वारा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मौन जुलूस निकाला गया।