डीएम ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना व मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व चेक का किया वितरण।

30 Aug, 2023
Head office
Share on :

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोक भवन लखनऊ में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ।

मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन के पावन पर आयोजित इस कार्यक्रम में बालिकाओं में शिक्षा, स्वास्थ्य व समग्र विकास के प्रति जागरूकता लाने का आह्वान किया, जिससे बालिका शिक्षा ग्रहण कर अपने सपनों को साकार कर सकें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना समान लिंगानुपात स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। इसी श्रृंखला में आज डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद कार्यक्रम संपन्न हुआ।

संवाद कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्यमंत्री के लखनऊ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया, उसके उपरांत जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के 16 एवं मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के 05 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व चेक का वितरण किया गया।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर बालिकाओं से संवाद करते हुए उन्हें उच्च शिक्षा से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र बहादुर सिंह, महिला कल्याण विभाग के अधिकारी/कर्मचारी व मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना एवं मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थी उपस्थित रहे।

News
More stories
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दर्शन में करीब 200 फरियादियों की समस्या सुनी