सीएम गहलोत ने आर्थिक सहायता का किया ऐलान, 10 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान, पीड़िता को सरकारी नौकरी का आश्वासन

02 Sep, 2023
Head office
Share on :

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में महिला को निर्वस्त्र कर उसे गांव में घुमाने की वारदात सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा तेजी से गरमाने लगा है. बीजेपी पूरे मामले को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर जबर्दस्त तरीके से हमलावर हो गई है. उसके बाद सीएम गहलोत ने आज के अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

सीएम गहलोत अब भीलवाड़ा से सीधे प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद पहुंच गए हैं. इसके बाद सीएम गहलोत ने पीड़िता से मुलाकात की. सीएम गहलोत ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पीड़िता को 10 लाख रुपए की सहायता दी और साथ में सरकारी नौकरी दी जाएगी.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने की प्रेसवार्ता

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि, एक महिला को नग्न कर दिया गया, एफआईआर के अनुसार पीड़िता 15 दिन पहले अपने घर गई थी और अपने परिचित के साथ रह रही थी, महिला को उसकी इच्छा के विरुद्ध उसके ससुराल और तीन लोगों द्वारा वापस लाया गया था उसे निर्वस्त्र कर वीडियो बनाया और वायरल कर दिया, इस घटना की जानकारी एक सितंबर को मिली और एसपी अमित कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़िता से संपर्क किया, सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, निर्वस्त्र करने में जो लोग शामिल थे, उनमें उसका पति और वीडियो शूट करने वालों को गिरफ्तार किया गया… अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और चार को हिरासत में लिया गया है.

पांच सदस्यीय एसआईटी गठित की गई

सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से पूरी घटना की जानकारी लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उसके बाद एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को धरियावाद भेजा गया है. अब इस मामले को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध दिनेश एमएन के पर्यवेक्षण में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसआईयूसीएडब्ल्यू प्रतापगढ़ ऋषिकेश मीणा, सीओ धरियावद धनफूल मीणा, सीओ मावली उदयपुर कैलाश कुंवर, एसएचओ धरियावद पेशावर खान और महिला कांस्टेबल साइबर थाना प्रतापगढ़ पूजा की पांच सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है.

घटना को लेकर महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि आईजी बांसवाड़ा रेंज और एसपी प्रतापगढ़ के सुपरविजन में गठित एसआईटी घटना की समस्त पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय को सौंपेगी तथा तकनीकी व वैज्ञानिक रूप से साक्ष्य संकलन कर प्रकरण का समयबद्ध निस्तारण करेगी.

मुकदमा दर्ज जांच में जुटी पुलिस

डीजीपी मिश्रा ने बताया कि थाना धरियावद क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता को वैवाहिक विवाद के चलते उसके ससुराल वालों द्वारा निर्वस्त्र कर घुमाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर थाना धरियावद पर आईपीसी की संबंधित धाराओं, स्त्री अशिष्ट नियंत्रण अधिनियम व आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज अभियुक्तों को नामजद कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया.

उमेश मिश्रा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन, संभागीय आयुक्त धरियावद, आईजी बांसवाड़ा रेंज एस परिमला, कलेक्टर इंद्रजीत यादव, एसपी अमित कुमार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. अभियुक्तों को नामजद कर इनकी गिरफ्तारी के लिए सीओ आशीष कुमार, श्योराज मल मीणा व धनफूल मीणा के नेतृत्व में 30 टीमों का गठन किया गया.

गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश

गठित टीम द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके सभी संभावित स्थानों पर दबिश दी गई. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 12 घंटे के अंदर मुख्य आरोपी कान्हा पुत्र लालिया, नाथू पुत्र नगजी मीणा, वेणिया पुत्र भेरा निवासी पहाड़ा निचला कोटा व एक बाल अपचारी को डिटेन कर सात आरोपियों पिन्टू पुत्र भेरीया, खेतिया पुत्र लेम्बिया मीणा, मोती लाल पुत्र रामा मीणा, पुनिया पुत्र बाबरीया मीणा, केसरा पुत्र मानेंग मीणा, सुरज पुत्र केसरा एवं नेतिया पुत्र पांचिया निवासी पहाडा निचला कोटा थाना धरियावद को गिरफ्तार किया गया.

वीडियो वायरल करने पर होगी सख्त कार्रवाई

DGP मिश्रा ने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के विरुद्ध भी विधि सम्मत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

News
More stories
उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लोगो और वेबसाईट को CM धामी के द्वारा लॉन्च किया गया