नॉएडा निवासियों को धोखा देने की कोशिश करते हुए रंगे पकड़ी गई महिला,कबूलनामे का वीडियो वायरल

26 Sep, 2023
Head office
Share on :

Noida Woman: –  हाल ही में, इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में ग्रेटर नोएडा Noida Woman में एक महिला को एक अज्ञात इमारत के निवासियों को धोखा देने का प्रयास करते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। अब वायरल हो रहे फुटेज में, कैमरे के पीछे महिलाओं के एक समूह द्वारा सामना किए जाने पर महिला को अपना चेहरा छिपाते हुए देखा गया था।

उनमें से एक ने बताया कि घोटालेबाज ने रुपये के उत्पाद खरीदे थे। उनसे 15,000 रुपये लिए लेकिन भुगतान किए बिना चले गए। मामले को और भी बदतर बनाने के लिए, उसने फर्जी नाम, फोन नंबर और पते सहित गलत व्यक्तिगत जानकारी प्रदान की। जब उससे बिल चुकाने के लिए कहा गया तो उसने ऐसा करने से भी इनकार कर दिया और तरह-तरह के बहाने बनाए।

वर्णनकर्ता ने बताया कि घोटालेबाज ने बाद में उनके एक मित्र से संपर्क किया, जिसने उसे वीडियो में वही महिला के रूप में पहचाना। उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने सुरक्षा गार्ड के साथ उसकी तस्वीर साझा की थी, जिसने महिला के दोबारा सामने आने पर उन्हें सतर्क कर दिया था।

लेकिन कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती; वीडियो से यह भी पता चला कि महिला ने दो जोड़ी पायजामा पहन रखा था, संभवतः ध्यान आकर्षित किए बिना जल्दी से भागने की सुविधा के लिए। वर्णनकर्ता को यह भी पता चला कि वह पास की एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान में गई थी और अपनी खरीदारी का भुगतान न करके उनके साथ धोखाधड़ी की थी।

दिलचस्प बात यह है कि महिला ने शुरू में खुद को एक वकील के रूप में पेश किया और दावा किया कि उसका पति उच्च न्यायालय का न्यायाधीश था। हालाँकि, जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, घोटालेबाज को वर्णनकर्ताओं से माफी मांगते हुए और स्वीकार करते हुए देखा जा सकता है कि वह दोबारा ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं होगी।

एक अलग घटना में, नोएडा के सेक्टर 137 में गुलशन विवांते हाई राइज में रहने वाली एक 42 वर्षीय महिला साइबर जालसाजों का शिकार हो गई, जिससे उसे रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। 13.32 लाख. शिकायतकर्ता ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि अज्ञात व्यक्तियों ने घर बैठे आसानी से पैसा दिलाने का वादा कर उसे ठगा है।

News
More stories
भारत का सर्वोच्च फिल्म सम्मान दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित हुई वहीदा रहमान