इंदौर में चूड़ी बेचने वाले शख्स की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल,जाने क्या है वायरल वीडियो में

23 Aug, 2021
Head office
Share on :

मध्य प्रदेश : इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के गोविंद नगर में चूड़ी बेचने वाले शख्स की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।इस घटना को लेकर खूब हंगामा हुआ.फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. वीडियो में कुछ लोग एक चूड़ी वाले को उसके धर्म के आधार पर पीट रहे हैं, और धमकी दे रहे हैं कि चूड़ी बेचने के लिए वो हिंदू इलाके में नहीं आए. अब इस मामले में पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, युवक की ओर से लिखित शिकायत में बताया गया है कि भीड़ ने पहले उससे उसकी जाति पूछी, उसके बाद  मारपीट शुरू कर दी। हालांकि अभी किसी भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

वीडियो में पिटने वाले व्यक्ति का नाम तस्लीम है. तस्लीम 25 वर्ष का है और इंदौर में चूड़ियां बेचने का काम करता है. तस्लीम यूपी के हरदोई जिले का रहने वाला है. पुलिस ने तस्लीम के बयान के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. ऐसी घटना सामने आई है, जिसने विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है। कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में मुसलमान युवक के साथ मॉब लिंचिंग करवाई जाती है। 

जानकारी के मुताबिक इंदौर के बम्बई बाजार में पिछले दिनों वर्ग विशेष की दो लड़कियों और उनके साथ मौजूद एक व्यक्ति के साथ कथित अभद्रता मारपीट और उनके आधार कार्ड चेक करने का मामला सामने आया था. रविवार की घटना इसी के विरोध स्वरूप होना बताई जा रही हैं. हालांकि करा किसी और ने और गुस्सा किसी और पर निकल गया.

क्या है वायरल वीडियो में

वायरल विडियो में देखा जा सकता है कि भगवा रंग का कुर्ता पहने एक शख्स चूड़ी बेचने वाले का पहले बैग चेक करता है, फिर कुछ लोग चूड़ी बेचने वाले तस्लीम के सर पर हाथ मारते हैं. आसपास लोगों की भीड़ है. तस्लीम को पीटने वाला शख्स कह रहा है कि हिंदू इलाके में चूड़ी बेचने अब नहीं आना. साथ ही वो भद्दी गालियां देता है. तस्लीम को पीटते हुए विडियो भी बनाया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि अचानक कई लोग तस्लीम पर टूट पड़ते हैं, उसे बुरी तरह से पीटते हैं.

वीडियो के अंत में एक व्यक्ति अन्य लोगों को तस्लीम को पीटने के लिए उकसाता भी है. और कहता है कि उस चक्कर मे ही मार दो की बम्बई बाजार का बदला ले रहे हो.

News
More stories
1971 के युद्ध में भारत की विजय के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर सैनिक कर्मियों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया