पी20 समिट को संबोधित करते हुए PM बोले ‘आतंकवाद मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन’, इससे सख्ती से निपटना होगा

13 Oct, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली : P20 Summit 2023  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका में 9वां पार्लियामेंट्री शिखर सम्मेलन जारी है। नवनिर्मित यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पी20 शिखर सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी जी20 के सदस्यीय देशों के सभापतियों को भी संबोधित किया। 

इस दौरान पीएम मोदी जी20 की सफलता का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने जी20 का सफल आयोजन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए साथ काम करने की जरूरत है. युद्ध से किसी का भी भला नहीं हो सकता है. जो हो रहा है उससे कोई भी अछूता नहीं है. पी20 के नौवें सम्मेलन की थीम ‘एक पृथ्वी, एक कुटुंब, एक भविष्य के लिए संसद’ है।

P20 Summit 2023: आतंकवाद पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, भारत कई वर्षों से सीमा पार आतंकवाद का सामना कर रहा है। लगभग 20 साल पहले, आतंकवादियों ने हमारी संसद को उस समय निशाना बनाया था जब सत्र चल रहा था। दुनिया भी महसूस कर रही है कि यह कितना बड़ा खतरा है।

पीएम ने कहा, युद्ध से किसी का भला नहीं हो सकता है। दुनिया संकटों से जूझ रही है। ये सबके कल्याण का समय है। आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है। आतंकवाद से सख्ती से ही निपटना होगा। आतंकवाद की एक परिभाषा पर सहमत न होना बेहद दुखद है। आतंकवाद दुनिया के लिए बड़ी चुनौती है।

-दिल्ली में 9वें P20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, “संघर्षों और टकराव से भरी दुनिया किसी को फायदा नहीं पहुंचा सकती. एक विभाजित दुनिया हमारे सामने मौजूद चुनौतियों का समाधान नहीं दे सकती. यह शांति और भाईचारे का समय है, साथ मिलकर चलने का समय है, एक साथ आगे बढ़ने का समय है. यह समय सबके विकास और कल्याण का है.”

Screenshot 2023 10 13 134845

दिल्ली में नौवें P20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, “भारत में, आम चुनावों को सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है. आजादी के बाद से, भारत ने 17 आम चुनाव और 300 से अधिक राज्य विधानसभा चुनाव देखे हैं। भारत न केवल सबसे बड़ा चुनाव आयोजित करता है, बल्कि इसमें भागीदारी भी करता है।” लोग लगातार बढ़ रहे हैं.

भारत में 2019 का आम चुनाव मानव इतिहास में सबसे बड़ा चुनाव अभ्यास था. 600 मिलियन से अधिक मतदाताओं ने इस अभ्यास में भाग लिया. 2019 के चुनाव में 70% मतदान भारत में संसदीय प्रथाओं में लोगों के विश्वास को दर्शाता है 2019 में, 600 से अधिक राजनीतिक दलों ने आम चुनावों में भाग लिया.’

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी ने शुक्रवार को सहायक सम्भागीय परिवहन कार्यालय रामनगर का औचक निरीक्षण किया।