हरीश रावत यशपाल आर्य ने भाजपा सरकार पर निशाना साध जातिगत जनगणना का समर्थन किया।

16 Oct, 2023
Head office
Share on :
harish rawat

कांग्रेस नेताओं ने कहा की देश की जनता वर्तमान सरकार की वास्तविकता को समझ चुकी हैं इस सरकार से नवजवान, किसान, लघु व्यापारी त्रस्त हैं हर घर जल योजना पूर्ण रूप से फेल सिद्ध हुई हैं,आपदा से प्रभावित जिले के लिए कोई योजना नहीं हैं विकास ठप्प हैं। कांग्रेस पार्टी समाजिक न्याय के लिए जातिगत जनगणना के समर्थन में हैं। प्रधानमंत्री की यात्रा को कांग्रेसी नेताओं ने चुनावी शिगूफा घोषित कर आपदा प्रभावित ज़िले की अनदेखी का आरोप लगाया।

हरिद्वार : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने आज हरिद्वार में आगामी चुनाव और जातिगत जनगणना पर बयान दिया। हरीश रावत ने कहा की हमारी तैयारी मुकम्मल हैं,जनता भाजपा की वास्तविकता समझ चुकी हैं जनता चुनाव की प्रतिक्षा में हैं जैसे ही लोकसभा चुनाव की घंटी बजेगी परिवर्तन का शंखनाद सभी राज्यों में गुंज उठेगा हम पांचों राज्यों में जीतेंगे। हमारी रणनीति सीधी हैं, भाजपा सरकार ने लोगों को त्रस्त कर दिया हैं किसान, नवजवान, भूतपूर्व सैनिक छोटे व्यापारी ग्रहणी त्रस्त हैं हर घर जल योजना फेल साबित हुई हैं, विकास ठप्प हैं,सभी जाती,पंथ,मज़हब ,धर्म के लोगों का विश्वास टूट चुका हैं बेरोजगारी उच्चतम स्तर पर है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

वहीं यशपाल आर्य ने कहा की आज भाजपा की राज्य और केंद्र की सरकार से जनता नाराज है। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है, किसान उद्वेलित हैं गन्ने का भुगतान नहीं किया गया गेहूं की उठान के लिए सरकारी क्रय केंद्र अभी बंद हैं आपदा से प्रभावित जिलों के लिए सरकार ने कोई योजना नहीं बनाई हैं। कांग्रेस पार्टी जातिगत जनगणना के पक्ष में है, जो सामाजिक न्याय को बढ़ावा देने में मदद करेगी।

यशपाल आर्य

जातिगत अधार पर जनगणना पर राहुल गांधी एवम् खड़गे जी के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं, जिससे समाजिक न्याय को बल मिल सकें।

बतादें की विधायक रवि बहादुर के नेतृत्व से प्रेरित हों कर उनका और युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करने के लिए उत्तरा खण्ड के पूर्व मुपूर्वख्यमंत्री हरीश रावत, एवम् नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य आज शाम को हरिद्वार के सिंह द्वार स्थित होटल गंग तरंग में पहुंचे, कोंग्रेस के विधायक रवि बहादुर , समाज सेवी विभु वालिया विभु वालिया एवम् युवा उत्साहित कांग्रेसी कार्यकर्ता ने वहा उनका स्वागत फुल मालाओं से किया, इसके पश्चात कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने स्थानीय विधायक, कार्यकर्ताओं के साथ आगामी चुनाव के विभिन्न मुद्दों पर पार्टी की राजनैतिक रणनीती और स्थानीय समस्याओं पर चर्चा की।

समाज सेवी विभु वालिया

पत्रकार वार्ता में आगमी चुनाव में कांग्रेस की राजनैतिक रणनीती और जातिगत जनगणना जेसे विषय पर प्रतिक्रिया देते हुए उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और यशपाल शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया में बताया कांग्रेस की तैयारी मुकम्मल है और जनता भाजपा की वास्तविकता को समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था, कृषि और रोजगार सहित सभी क्षेत्रों में लोगों को निराश किया है।

यशपाल आर्य ने कहा कि आज भाजपा की राज्य और केंद्र की सरकार से जनता नाराज है। उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है नवजवानों का भविष्य अंधकार में हैं, किसान उद्वेलित हैं किसानों की आय को दुगना करने का वायदा करने वाली सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों का गन्ने का भुगतान लंबित हैं धान क्रय केंद्र अभी शुरू नहीं हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी की उत्तराखंड यात्रा पर नेताप्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा अधूरी अपूर्ण योजनाओं का लोकार्पण किया गया हैं और आपदा से प्रभावित सीमांत जिलों के लिए सरकार ने कोई योजना की घोषण नहीं की जो की निराश करने वाला कदम प्रतीत हुआ।
देश में शोषित, पीड़ित दलित, गरीब अल्पसंख्यक समाज भयभीत हैं और उनका जनता बदलाव की प्रतीक्षा में हैं।

TAGS : Harish Rawat , Haridwar News , Latest News Uttrakhand , Badi khabr haridwar , Yashpal Sharma

संदीप उपाध्याय

News
More stories
चरणजीत चन्नी का कहना है कि पंजाब सरकार ने माना कि पानी में हरियाणा का हिस्सा है