मुख्यमंत्री मान सिंह द्वारा हवलदार दर्शन सिंह की शहादत पर दुख व्यक्त किया गया I

23 Oct, 2023
Head office
Share on :

चंडीगढ़, 23 अक्टूबर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने ड्यूटी निभाते हुये शहीद हुए पंजाब पुलिस के हवलदार दर्शन सिंह की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया और उसके परिवार को दो करोड़ रुपए की वित्तीय मदद देने का ऐलान किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हवलदार दर्शन सिंह बरनाला में अपनी ड्यूटी निभाते हुये शहीद हुआ। उन्होंने कहा कि इस दो करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता में से एक करोड़ रुपए राज्य सरकार द्वारा एक्स ग्रेशिया के रूप में, जबकि एक करोड़ रुपए एच. डी. एफ. सी. बैंक द्वारा बीमा के रूप में दिए जाएंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह पहलकदमी राज्य में अमन और कानून की व्यवस्था बहाल रखने के लिए पंजाब के शूरवीर योद्धाओं द्वारा दिए बेमिसाल बलिदान के सम्मान के तौर पर है। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की धरती के लिए अपना जीवन कुर्बान करने वाले पुलिस मुलाजिमों के परिवारों की मदद के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि शहीद दर्शन सिंह के परिवार के लिए यह वित्तीय सहायता राज्य सरकार की सैनिकों ( हथियारबंद दस्तों, अर्ध सैनिक बलों और पुलिस) और उनके परिवारों की भलाई यकीनी बनाने की वचनबद्धता के अंतर्गत है। भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार की यह विनम्र कोशिश जहाँ एक तरफ़ पीडित परिवार की मदद यकीनी बनाऐगी, वहीं उनका भविष्य भी सुरक्षित करेगी।

News
More stories
पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया !