कमजोर नतीजों के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल के शेयरों में 11% से ज्यादा की गिरावट

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर  कमजोर वित्तीय नतीजों के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में सोमवार को 11 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

बीएसई पर एमएंडएम फाइनेंशियल सर्विसेज 11.65 फीसदी गिरकर 245 रुपये पर आ गई।

सेंट्रम ब्रोकिंग ने एक शोध में कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के लिए निराशाजनक आय दर्ज की है। महिंद्रा फाइनेंस को दोहरी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है — यील्ड में कमी (बेहतर कस्टमर सेगमेंट में अपग्रेड और इस तिमाही में ब्याज मुक्त अग्रिमों का उच्च अनुपात) और बढ़ती सीओबी।

दूसरी तिमाही में हाई क्रेडिट कॉस्ट और ट्रैक्टर सेगमेंट में राइट-ऑफ के कारण नतीजा कमजोर रहा। ओपेक्स/औसत संपत्ति (2.85 प्रतिशत) 2.5 प्रतिशत से ऊपर बनी हुई है। सेंट्रम ब्रोकिंग ने कहा कि एयूएम की वृद्धि लगातार मजबूत बनी हुई है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने एक रिपोर्ट में कहा कि महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल (एमएमएफएस) का इस तिमाही में शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 48 प्रतिशत घटकर 2.35 अरब रुपये (44 प्रतिशत कम) हो गया। रिपोर्ट में बताया गया है कि एनआईआई सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 16.7 अरब रुपये (6 प्रतिशत चूक) हो गया, जबकि पीपीओपी सालाना आधार पर 9 प्रतिशत बढ़कर 9.4 अरब रुपये (10 प्रतिशत चूक) हो गया।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
वित्त मंत्री ने तस्करी रोकने के लिए अंतर-सरकारी सहयोग का किया आह्वान