प्रदूषण के मोर्चे पर दिल्ली और पंजाब, दोनों जगह फेल साबित हुए केजरीवाल : भाजपा

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर प्रदूषण के मोर्चे पर दिल्ली और पंजाब, दोनों जगह फेल होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब दोनों के लोगों को विफल कर दिया है। यह शर्मनाक है कि पूरे साल केजरीवाल यह दावा करते रहे कि उन्होंने दिल्ली की हवा को साफ कर दिया है और आज हालत यह हो गई है कि अब एक्यूआई 500 को पार कर गया है।

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने किसानों को फसल अवशेष जलाने का विकल्प ढूंढने में मदद नहीं की है और इसके कारण पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत के लोगों को जहरीली हवा का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सौभाग्य से इस वर्ष दिल्ली में मौसम अच्छा रहा और बार-बार बारिश हुई, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार का श्रेय लिया, लेकिन आज पंजाब से आ रही जहरीली हवा के कारण दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई 500 के पार पहुंच गया है।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली न केवल आप शासित पंजाब से आने वाली जहरीली हवा से लड़ रही है, बल्कि दिल्ली की खस्ताहाल सड़कें और कच्चे पड़े सड़क किनारे भी वायु प्रदूषण को बढ़ाने में बहुत योगदान दे रहे हैं। केजरीवाल सरकार हर साल लाखों पौधे लगाने का दावा करती है, फिर भी दिल्ली की सड़क किनारे बंजर हैं और धूल उड़ रही है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि वे केजरीवाल सरकार से अपील करते हैं कि वह दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना बंद करें और धूल प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली में सड़क किनारे युद्ध स्तर पर पौधारोपण करवाएं।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

News
More stories
डीएलएफ ने दूसरी तिमाही में 31% की बढ़ोतरी के साथ 623 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया