आचार्य नरेंद्र देव की जयंती पर भी श्रद्धांजलि दी

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर। गिरावट पर खरीदारी वह रणनीति है जिसने इस अत्यधिक अस्थिर बाजार में अच्छा काम किया है। कई संकटों, जोखिमों और अनिश्चितताओं के बावजूद, बाजार वापसी कर रहा है, जैसा कि पिछले दो दिनों में देखा गया। निफ्टी में 290 अंकों की तेजी है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने ये बात कही है।

वैश्विक स्तर पर, शेयर बाजारों ने पश्चिम एशिया संकट को कम करने से इनकार कर दिया है।

बाजार से तीन संकेत महत्वपूर्ण हैं: पहला, डॉलर सूचकांक 0.40 प्रतिशत नीचे है; दूसरा, कच्चा तेल 3 प्रतिशत नीचे है; और तीसरा, सोने में सुरक्षित निवेश की खरीदारी सीमित है।

उन्होंने कहा, इन बाजार संकेतों से पता चलता है कि चिंताओं के बीच बाजार में बढ़त है और भू-राजनीतिक घटनाओं के कारण गिरावट की संभावना कम है।

लेकिन निवेशकों को सतर्क रहना होगा क्योंकि यह युद्ध का समय है और अप्रत्याशित घटनाएं घट सकती हैं। सतर्क रहते हुए भी निवेशक धीरे-धीरे उच्च गुणवत्ता वाले लार्ज कैप में पैसे लगा सकते हैं जहां निवेश सुरक्षित है।

प्रभुदास लीलाधर की तकनीकी अनुसंधान वाइस प्रेसिडेंट वैशाली पारेख ने कहा कि निफ्टी में लगातार दूसरे सत्र में अच्छा कारोबार देखा गया। साथ ही कुछ प्रमुख फ्रंटलाइन शेयरों में सुधार देखने और संकेत देने से सेंटीमेंट्स पॉिजिटव हुए हैं।

मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 162 अंक गिरकर 63,949 अंक पर है। सन फार्मा में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है, एमएंडएम में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
देहरादून के डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल का इस्तीफा, परिसर में दीवार गिरने से हुई थी युवती की मौत