कर्नाटक सीएम ने वंदे भारत ट्रेन को बेलगावी तक विस्तारित करने की मांग की

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर बेंगलुरु से हुबली-धारवाड़ तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को सीमावर्ती शहर बेलगावी तक विस्तारित करने की मांग की है।

सीएम सिद्दारमैया ने पत्र में कहा, ”केंद्र सरकार ने 27 जून 2023 को बेंगलुरु और हुबली-धारवाड़ के बीच कर्नाटक में दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरू की। इसने बेंगलुरु के साथ धारवाड़, हुबली और दावणगेरे के बीच क्षेत्र की कनेक्टिविटी में एक आदर्श बदलाव लाया है। बेलगावी उद्योगपतियों, छात्रों और पर्यटकों के लिए एक महत्वपूर्ण सुविधाजनक स्थान है।”

उन्होंने आगे कहा कि बेलगावी एक आर्थिक रूप से जीवंत जिला है जो चीनी एल्यूमीनियम और प्रमुख उद्योगों को बढ़ावा देता है। कई छोटे और मध्यम उद्योगों के अलावा ऑटोमोबाइल और एयरोस्पेस उद्योगों के लिए एक समर्थन आधार भी है।

यह एक समृद्ध सांस्कृतिक और ऐतिहासिक पृष्ठभूमि वाला एक पर्यटन स्थल है। सीएम ने पत्र में यह भी कहा, ”मैं आपसे बेंगलुरु से हुबली-धारवाड़ वंदे भारत ट्रेन सेवा को बेलगावी शहर तक विस्तारित करने का अनुरोध करता हूं।”

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

News
More stories
बीआरएस ने एमपी पर चाकू से हमले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया