करवा चौथ पर धामी सरकार ने महिला कर्मियों के लिए एक दिन का अवकाश घोषित किया

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

देहरादून, 31 अक्टूबर । प्रदेश सरकार ने राज्य के सरकारी विभागों, अशासकीय कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थाओं और शासकीय प्रतिष्ठानों में सेवारत महिलाओं को करवा चौथ का तोहफा दिया है। उनके लिए प्रदेश में बुधवार यानी 1 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

करवा चौथ का पर्व मंगलवार को मनाया जा रहा है। महिलाएं इसकी तैयारियों में जुटी हैं। बाजारों में श्रृंगार सामग्री की दुकानों से लेकर मेहंदी लगाने वालों के स्टॉलों तक भारी भीड़ उमड़ रही है। दिनभर निर्जल व्रत रखने के कारण करवा चौथ पर उन महिलाओं की मुश्किलें बढ़ जाती थी, जो सरकारी दफ्तरों अथवा विद्यालयों में कार्यरत हैं।

इसकी वजह यह थी कि उन्हें करवा चौथ के व्रत संबंधी परंपराओं के निर्वहन के साथ ही अपने कार्यालयी अथवा विद्यालयी दायित्वों का भी निर्वहन करना होता है। ऐसे में अब प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने उन्हें राहत दी है। सरकार ने महिलाओं के लिए बुधवार को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

उत्तराखंड शासन के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से सचिव विनोद कुमार सुमन ने बताया कि बुधवार 1 नवंबर को राज्य में स्थित सभी शासकीय, अशासकीय कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों व शासकीय प्रतिष्ठानों में कार्यरत महिला कार्मिकों के लिए करवा चौथ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

–आईएएनएस

स्मिता/एबीएम

News
More stories
सचिन पायलट ने टोंक विधानसभा से नामांकन भरने के बाद कहा, 'माफ करो और आगे बढ़ो'