दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद जिंदल स्टील एंड पावर के कारोबार में 6 फीसदी की गिरावट

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 1 नवंबर । जिंदल स्टील एंड पावर के शेयरों में बुधवार को कारोबार के दौरान 6 फीसदी से अधिक की गिरावट आई। ऐसा विश्लेषकों द्वारा कंपनी के एक्सक्यूसन प्लान में देरी की सूचना के बाद हुआ।

जिंदल स्टील एंड पावर बीएसई पर 6.45 फीसदी की गिरावट के साथ 593 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

प्रभुदास लीलाधर के रिसर्च एनालिस्ट तुषार चौधरी ने एक नोट में कहा, 5.5एमटीपीए हॉट स्ट्रिप मिल (एचएसएम) की कमीशनिंग वित्त वर्ष 2024 की तिसरी तिमाही में पूरी होने की राह पर है, लेकिन 3एमटीपीए बीओएफ -III की कमीशनिंग में देरी की संभावना है। बीओएफ-II की डेडलाइन को दो तिमाही बढ़ाकर वित्त वर्ष 2025 की चौथी तिमाही कर दिया गया है।

उत्कल सी कोयला खदान से दिसंबर-23 तक उत्पादन शुरू हो जाएगा। जेएसपीएल ने पिछले कुछ महीनों में अपनी पूंजीगत व्यय योजना में बदलाव किया है, जिसके कारण पूंजीगत व्यय की आवश्यकता पहले के 240 अरब रुपए से बढ़कर 310 अरब रुपए हो गई है।

नोट में कहा गया है, “हमने कोकिंग कोयले की ऊंची कीमत और क्षमता वृद्धि में देरी के कारण वित्त वर्ष/25ई ईबीटीडीए अनुमान में क्रमशः 9 प्रतिशत/7 प्रतिशत की कटौती की है।”

जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपी) ने दूसरी तिमाही में मजबूत परिचालन प्रदर्शन की सूचना दी, जो स्टैंडअलोन व्यवसाय में 9 प्रतिशत वॉल्यूम वृद्धि से प्रेरित है।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
पाकिस्तान आगामी पहली समीक्षा पर आईएमएफ की मंजूरी पाने को लेकर आशान्वित