मप्र कांग्रेस में बगावत, राष्ट्रीय प्रवक्ता साधना भारती हुई हमलावर

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

भोपाल, 2 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की उपेक्षा से नाराज राष्ट्रीय प्रवक्ता साधना भारती हमलावर हो गई हैं। उन्होंने इशारों ही इशारों में पिछडे़ वर्ग के हित की लड़ाई जारी रखने का ऐलान किया है और कुछ नेताओं को अहंकारी हाथी तक कह दिया है।

राज्य में विधानसभा चुनाव ने गति पकड़ी तो पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता साधना भारती को राज्य में पार्टी का पक्ष रखने की जिम्मेदारी सौंपी और कई स्थानों पर संवाददाता सम्मेलन करने को भी कहा।

पार्टी के निर्देश के मुताबिक, उन्होंने भोपाल में रहकर सक्रियता दिखाई, मगर चुनाव के प्रचार के लिए जो स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई उसमें साधना भारती का नाम नहीं था।

साधना भारती पिछले कई चुनाव से पार्टी की स्तर प्रचारक रही हैं और उन्होंने पिछड़ों और खास कर लोधी समाज के मतदाताओं के बीच पहुंचकर पार्टी के लिए काम किया है।

उन्हें इस बार भी उम्मीद थी कि पार्टी प्रचारक के तौर पर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मगर ऐसा नहीं हुआ। वे पांच वर्ष की आयु के बाद से ही कांग्रेस के लिए काम करती आ रही हैं और हिंदी भाषी राज्यों में होने वाले चुनाव में प्रचारक के तौर पर भी गई हैं।

पार्टी की ओर से की गई उपेक्षा के बाद साधना भारती ने पार्टी के आयोजनों से लेकर कार्यक्रम में भी जाने से इनकार कर दिया है। अब पूरी तरह सोशल मीडिया पर पिछड़े वर्ग के हकों की बात कर रही हैं और आह्वान कर रही हैं कि अपने हक के लिए लड़ो, झुको मत।

उन्होंने बुधवार को एक वीडियो बयान जारी कर कहा है कि अहंकार हाथी का अहंकार तो एक छोटी सी चींटी भी नष्ट कर देती है। आखिर उन्होंने अहंकारी हाथी किसे बताया है इसका खुलासा नहीं किया।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी

News
More stories
गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल से मिले धामी