डेक्कन ग्लेडियेटर्स सीजन 7 के शुरूआती मैच में 28 नवंबर को न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स से खेलेंगे

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

अबु धाबी, 2 नवंबर (आईएएनएस) क्रिकेट का सबसे तेज टूर्नामेंट, अबु धाबी टी10 28 नवंबर, 2023 को सातवें संस्करण के लिए वापसी के लिए तैयार है और इस बार, क्रिकेट प्रशंसकों को एक सौगात मिलेगी क्योंकि गत चैंपियन डेक्कन ग्लेडियेटर्स प्रतियोगिता के पहले मैच में पिछले सीज़न के उपविजेता न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के खिलाफ सीजन की शुरुआत करेंगे।

ग्लेडियेटर्स ने पिछले सीज़न में रोमांचक समापन के बाद प्रतिष्ठित खिताब जीता था, और इस सीज़न में अपना खिताब बरकरार रखने की उम्मीद में एक बार फिर एक मजबूत टीम तैयार की है। इस बीच, स्ट्राइकर्स, जिन्होंने पिछले संस्करण में पदार्पण किया था, एक मजबूत शुरुआत के साथ-साथ गति को बनाए रखना चाहेंगे।

डेक्कन ग्लेडियेटर्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के अलावा, नॉर्दर्न वॉरियर्स, मॉरिसविले सैम्प आर्मी, दिल्ली बुल्स, टीम अबुधाबी और चेन्नई ब्रेव्स 12 दिवसीय टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे क्योंकि वे प्रतिष्ठित अबु धाबी टी10 ट्रॉफी पर अपना हाथ आजमाना चाहेंगे।

चार टीमें चार घरेलू मैच खेलेंगी, जबकि अन्य चार मैचों में तीन घरेलू मैच होंगे। लीग के दौरान सभी टीमों को तीन दिन की छुट्टी मिलेगी. राउंड-रॉबिन चरण से शीर्ष चार टीमें प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करेंगी।

8 दिसंबर को शीर्ष दो टीमें पहला क्वालीफायर खेलेंगी, जबकि तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच खेलेंगी। दोनों मैचों का विजेता एक ही दिन क्वालीफायर 2 में प्रतिस्पर्धा करेगा। रोमांचक फ़ाइनल शनिवार, 9 दिसंबर 2023 को खेला जाएगा।

–आईएनएस

आरआर

News
More stories
रूस के खिलाफ प्रतिबंध तेज होंगे, तैयार रहने की जरूरत : पुतिन