वेस्ट बैंक में इजरायली व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, आईडीएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया (इजरायल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेल अवीव, 2 नवंबर (आईएएनएस)। वेस्ट बैंक में 30 वर्षीय इजरायली की उसकी कार के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इसके बाद गुरुवार को इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया।

व्यक्ति का शव बेयट लिड शहर के पास एक पलटी हुई कार के अंदर पाया गया। मैगन डेविड एडोम (एमडीए) आपातकालीन सेवा के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि वह व्यक्ति बिना पल्स के बेहोश पाया गया था और बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि उन्होंने रोड ब्लॉक कर दिए हैं और अपराधियों की तलाश जारी है। सेना ने यह भी कहा कि उसने हाल ही में वेस्ट बैंक में एक आतंकवादी हमले को विफल कर दिया था, और शुआफत शरणार्थी शिविर में काम कर रहे दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।

आईडीएफ के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने विस्फोटक बनाने और इजरायल के भीतर आतंकी हमला करने की कोशिश की थी। उन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया गया और उनकी हिरासत 5 नवंबर तक बढ़ा दी गई है।

शिन बेट खुफिया एजेंसी ने गाजा में बढ़ते संघर्ष के बीच वेस्ट बैंक क्षेत्र में आतंकी हमलों में वृद्धि के बारे में इजरायल सरकार को सचेत किया है।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
भाकपा की रैली में पहुंचे नीतीश-तेजस्वी, डी राजा ने 2024 में केंद्र से भाजपा को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान