मेदवेदेव विश्व टेनिस लीग में पुनित बालन ग्रुप की टीम का नेतृत्व करेंगे

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 3 नवंबर (आईएएनएस) विश्व के नंबर 3 शीर्ष टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव स्टार-स्टडेड रोस्टर का नेतृत्व करेंगे क्योंकि पुनित बालन ग्रुप (पीबीजी) ने शुक्रवार को विश्व टेनिस लीग (डब्ल्यूटीएल) के दूसरे सीज़न में एक टीम के साथ वैश्विक खेल क्षेत्र में प्रवेश की घोषणा की।

यह आयोजन 21 से 24 दिसंबर तक अबु धाबी में यस द्वीप के एतिहाद एरिना में आयोजित किया जाएगा, जहां दुनिया के 16 सर्वश्रेष्ठ टेनिस सितारे अनोखे खेल और मनोरंजन कार्यक्रम में प्रतिस्पर्धा करेंगे। पुनित बालन समूह के स्वामित्व वाली टीम का नाम पीबीजी ईगल्स है।

पुनित बालन समूह ने पहले ही भारत में विभिन्न खेल लीगों में नौ टीमों में निवेश किया है और समूह को अब एक पावर-पैक टीम दिखाई देगी, जिसमें विश्व नंबर 5 आंद्रेई रुब्लेव भी शामिल होंगे, जो भारतीय संगठन का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मेदवेदेव, जिन्होंने 2021 यूएस ओपन जीता और इस साल के विंबलडन में सेमीफाइनलिस्ट रहे, अबु धाबी में साल का शानदार अंत करने पर नजर रखेंगे।

मेदवेदेव ने भारतीय टीम के लिए खेलने को लेकर अपना उत्साह साझा किया। उन्होंने कहा: “पिछले साल खिलाड़ियों ने जो अनुभव किया, उसे देखने के बाद, मुझे अबु धाबी में विश्व टेनिस लीग के इस सीज़न में शामिल होने पर खुशी हो रही है। मैंने संयुक्त अरब अमीरात में कई बार खेला है और वापस आकर हमेशा आनंद लेता हूं, और मैं इस साल को वहां सकारात्मक तरीके से समाप्त करने का लक्ष्य बना रहा हूं।

विश्व टेनिस लीग में एक आकर्षक प्रारूप होगा जो खिलाड़ियों को चार टीमों में विभाजित करेगा, जिसमें पहले से तीसरे दिन तक प्रत्येक दिन के लिए दो मैच निर्धारित होंगे, जिसमें मिश्रित युगल के साथ-साथ पुरुष और महिला एकल और युगल शामिल होंगे। इसके बाद शीर्ष दो टीमें 24 दिसंबर को प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

‘ग्रेटेस्ट शो ऑन कोर्ट’ के रूप में गढ़े गए इस कार्यक्रम में महिलाओं की विश्व नंबर 1 आर्यना सबालेंका, ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 फाइनलिस्ट स्टेफानोस सितसिपास और चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन इगा स्वीयाटेक भी शामिल होंगी।

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
चीन और जॉर्डन के विदेश मंत्रियों के बीच हुई फोन वार्ता