कांग्रेस के पार्टनर ने बिहार में चारा घोटाला किया तो इन्होंने छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला : मुख्यमंत्री योगी

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

कांकेर/राजनांदगांव/कबीरधाम, 4 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को भानुप्रतापपुर, डोंगरगांव, पंडरिया व कवर्धा में चार रैली कर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट मांगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस कभी छत्तीसगढ़ नहीं बनाती। इसे बनाने का कार्य श्रद्धेय भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने किया। भाजपा ने छत्तीसगढ़ बनाया है तो संवारेगी भी। 15 वर्ष में डॉ. रमन सिंह ने इसे विकास की इमारत बनाने में सफलता हासिल की, जिसे कांग्रेस ने 5 वर्ष में धूल-धूसरित करने का कार्य किया।

सीएम ने कहा कि जो कहते थे कि हम तारीख नहीं बताते, वे यह जान लें कि रामलला हम आ रहे और 22 जनवरी की तारीख भी बता रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी छत्तीसगढ़वासी कांग्रेस के भ्रष्टाचार को दफन करने का संकल्प लें। पहले माइनिंग के भ्रष्टाचार के कारण छत्तीसगढ़ सरकार कठघरे में खड़ी हुई। अब विकास की योजनाओं में भ्रष्टाचार की शिकायत आ गई। इनके पार्टनर ने बिहार में चारा घोटाला किया तो इन्होंने छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला किया। गाय का गोबर भी दस रुपये किलो के हिसाब से 13 सौ करोड़ रुपये हड़प लिए। गोबर वहां से खरीदे, जहां गाय थी ही नहीं। गोबर के बदले मिट्टी भरकर भेज दिया था। लालू जी के साथ कांग्रेस का ऐसा गठबंधन हुआ कि चारा गोबर में बदलकर किसानों के हिस्से का 13 सौ करोड़ डकार दिया। महादेव ऐप के नाम पर 10 लाख लोगों के पैसे हड़पने का नया घोटाला आ रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी वालों के लिए छत्तीसगढ़ ननिहाल जैसा है। मां कौशल्या की यह जन्मभूमि है। अयोध्या में भगवान का मंदिर बन रहा है। जनवरी में प्रधानमंत्री के कर-कमलों से भगवान विराजमान होंगे तो उत्सव छत्तीसगढ़ में भी होना चाहिए। सीएम ने कहा कि कांग्रेस केवल वायदे पर विश्वास करती है। एक फिल्म में डायलॉग था तारीख पर तारीख और कांग्रेस करती है वायदा पर वायदा। हम लोगों को कहते थे कि भाजपा के लोग कहते हैं कि रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे पर केंद्र में मोदी व यूपी में भाजपा सरकार आई तो हमने जो कहा, करके दिखा दिया। मंदिर भी बना रहे और तारीख भी बता रहे कि 22 जनवरी को रामलला मंदिर में विराजमान हो जाएंगे, लेकिन कांग्रेस की तारीख नहीं आती।

उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली सुशासन की सरकार पूरे देश को समान रूप से योजनाओं का लाभ दे रही है। कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार, अराजकता दी। कांग्रेस उस समस्या का नाम है, जिससे गरीब, दलित, वंचित, आदिवासी सभी परेशान हैं। कांग्रेस लगातार देश व छत्तीसगढ़ में अव्यवस्था का केंद्र बनी है।

सीएम ने कहा कि इनके राज में हर घर से जल नहीं मिला, लेकिन भाजपा का वादा है नल से जल हम देंगे। यूपी में अब तक डेढ़ करोड़ लोगों को हर घर में नल से शुद्ध जल पहुंचा चुके हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार नहीं देना चाहती।

–आईएएनएस

विकेटी/एबीएम

News
More stories
कर्नाटक जाति आधारित जनगणना विवाद : पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने कहा, 24 नवंबर से पहले रिपोर्ट सौंप दी जाएगी