पवन कल्याण हैदराबाद में पीएम मोदी के साथ मंच करेंगे साझा

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

हैदराबाद, 6 नवंबर (आईएएनएस)। नौ साल के अंतराल के बाद टॉलीवुड अभिनेता और जन सेना पार्टी (जेएसपी) के अध्यक्ष पवन कल्याण मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

पवन कल्याण हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में ‘बीसी आत्म गौरव’ (पिछड़ी जाति का स्वाभिमान) सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने में मोदी के साथ शामिल होंगे।

जेएसपी नेता ने कहा कि भाजपा तेलंगाना प्रदेश अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने उन्हें सार्वजनिक बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के घटक जेएसपी ने भगवा पार्टी के साथ गठबंधन में तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि उनके बीच सीट बंटवारे पर बातचीत अंतिम चरण में है।

आठ साल के अंतराल के बाद, पवन कल्याण ने पिछले साल नवंबर में विशाखापत्तनम की यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद उन्होंने उम्मीद जताई थी कि यह मुलाकात भविष्य में आंध्र प्रदेश के लिए अच्छे दिन लाएगी।

पवन कल्याण ने हाल ही में घोषणा की कि उनकी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन में आंध्र प्रदेश में 2024 का चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने वाईएसआरसीपी विरोधी वोटों के विभाजन से बचने के लिए उनके साथ शामिल होने के उनके प्रस्ताव पर अभी तक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पवन कल्याण ने 2014 के राज्य विधानसभा और लोकसभा चुनावों में टीडीपी-भाजपा गठबंधन का समर्थन किया था। जेएसपी ने चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन अभिनेता ने गठबंधन के लिए प्रचार किया था और मोदी और टीडीपी नेता एन. चंद्रबाबू नायडू के साथ कुछ सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया था।

जेएसपी ने बाद में 2014 में राज्य के विभाजन के समय आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने के वादे के अनुसार भाजपा और टीडीपी दोनों से नाता तोड़ लिया था।

2019 में, जेएसपी ने वाम दलों और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन पार्टी 175 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ एक सीट जीत सकी, जबकि पवन खुद उन दोनों सीटों पर हार गए, जहां उन्होंने चुनाव लड़ा था।

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
आईसीसी ने पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सिदरा अमीन पर लगाया जुर्माना