हैफेड ने हरियाणा में पिछले वर्ष की तुलना में चार गुना अधिक बाजरा खरीदा है

17 Oct, 2023
Head office
Share on :

हरियाणा : सरकारी एजेंसी हैफेड ने अब तक राज्य भर में पिछले वर्ष की तुलना में 2,200 रुपये से 2,250 रुपये प्रति क्विंटल की व्यावसायिक दरों पर चार गुना अधिक बाजरा उपज की खरीद की है, जबकि 22 प्रतिशत से अधिक खरीदी गई उपज को विभिन्न अनाज बाजारों से उठाया जाना बाकी है। राज्य।

“रविवार तक राज्य भर की विभिन्न अनाज मंडियों से कुल 3.31 लाख मीट्रिक टन बाजरा (बाजरा) खरीदा गया है, जबकि 2022 में राज्य में हाफेड द्वारा कुल 80,382 मीट्रिक टन बाजरा खरीदा गया था। आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ेगा खरीद प्रक्रिया अभी भी चल रही है, ”हैफेड के मुख्य महाप्रबंधक रजनीश शर्मा ने कहा।

शर्मा ने कहा कि अब तक, राज्य भर की अनाज मंडियों से खरीदे गए बाजरे का 78 प्रतिशत हिस्सा उठा लिया गया है, जबकि जिला अधिकारियों को शेष उपज का शीघ्र उठान सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है ताकि किसानों को उचित समय पर भुगतान जारी किया जा सके। .

“सभी जिलों में खरीद और उठाव नियमित रूप से किया जा रहा है। किसानों को भुगतान भी समय पर मिल रहा है। प्रारंभ में, बाजरे की खरीद 2,200 रुपये प्रति क्विंटल पर की गई थी, लेकिन 5 अक्टूबर से इसे 2,250 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदा जा रहा है, ”मुख्य महाप्रबंधक ने कहा।

News
More stories
राष्ट्रआपति जो बाइडेन कल करेंगे इस्राइल का दौरा इस्राइल-हमास संघर्ष बढ़ने के बीच करेंगे आपातकालीन बैठक