आखिर क्यों ममता हुई शर्मसार, हैवान बनी मां ने ली 2 साल के मासूम बेटे की जान

30 Dec, 2023
Head office
Share on :

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह में एक मां ने अपने दो साल के मासूम बेटे की जान ले ली. एक मां पर अपने दो साल के बेटे का गला घोंटने का आरोप है. दरअसल वह अपने कमरे में किसी से फोन पर बात कर रही थी। इसी दौरान सबसे छोटा बेटा जोर-जोर से रोने लगा. इससे तंग आकर उसने मासूम बच्चे को हमेशा के लिए मार डाला। बच्चे की मौत पर पूरा परिवार शोक मना रहा है.

पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ

ये मामला गिरिडीह जिले के गोलगो पंचायत का है. आरोपी बहू के ससुर रोजन अंसारी ने मामले की सूचना पुलिस को दी. बताया गया कि पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। रातभर हुए विवाद के बाद अफसाना खातून ने अपने पति निजामुद्दीन को कमरे से बाहर निकाल दिया. फिर वह किसी से फोन पर बात करने लगी. इसी दौरान सबसे छोटा बेटा रोने लगा. अपने बेटे को चुप कराने के बजाय, उसने आत्महत्या कर ली। इसके बाद पति काफी देर तक कमरे के बाहर पड़ा रहा। बाद में उसने अपने पति को कमरे में बुलाया। जब पति ने सबसे छोटे बेटे को देखा तो उसे शक हुआ क्योंकि उसने कुछ नहीं किया. उसने अपने बेटे को गोद में ले लिया, लेकिन वह पूरी तरह से ठंडा था। यह देखकर वह जोर-जोर से चिल्लाने लगा। चीख-पुकार सुनते ही परिवार के लोग दौड़ पड़े। बच्चे को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

6 साल पहले शादी हुई थी

ससुर ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे निजामुद्दीन की शादी पचंबा थाना क्षेत्र के सुग्गासार गांव निवासी अफसाना खातून से हुई थी. 6 साल पहले हुई थी शादी शादी के बाद उनके दो बेटे हुए। एक बेटा 4 साल का है, दूसरा 2 साल का है. ससुर ने कहा कि उसने अपने सबसे छोटे बेटे का गला घोंट दिया। ससुर के लिखित बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी अफसाना खातून को गिरफ्तार कर लिया.

मां ने कहा कि उसका इरादा अपने बच्चे को मारने का नहीं था

पुलिस ने आरोपी अफसाना खातून से पूछताछ की. पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि वह अपने पति से विवाद के कारण फोन पर किसी से बात कर रही थी। वह झगड़े से बहुत परेशान थी. इसी दौरान सबसे छोटा बेटा जोर-जोर से रोने लगा. रोने से गुस्सा होकर उसने बच्चे को मारा और फिर धक्का दे दिया. टक्कर के परिणामस्वरूप, बेटा बिस्तर से बाहर गिर गया और उसकी चोटों से मृत्यु हो गई। उसने कहा कि वह बच्चे को मारना नहीं चाहती थी. उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया. पुलिस ने अब बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिवार को सौंप दिया है.

News
More stories
Ranchi : होटवार जेल के जेलर को ईडी का समन, दो जनवरी को पूछताछ शुरू