राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कॉमन पेपर का आयोजन

03 Jan, 2024
Head office
Share on :

अजमेर: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कॉलेज शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर, लाइबेरियन और पीटीआई पदों पर भर्ती 2023 के कॉमन पेपर का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा में भी उत्तर के लिए पांचवां विकल्प रहेगा। आयोग द्वारा इस परीक्षा की तैयारी जारी है। सभी संभाग मुख्यालयों पर 602 परीक्षा केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन होगा। सदर्दी के मौसम को देखते हुए 7 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा का समय दोपहर 12 से 2 बजे तक रहेगा।

आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा में प्रश्न-पत्र व ओएमआर शीट में 5 वां विकल्प भी दिया जाए‌गा। यदि अभ्यर्थी किसी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहता है तो उसे पांचवें विकल्प का चयन करना होगा। अभ्यर्थी को सही उत्तर निर्दिष्ट करते हुए 5 में से केवल एक गोले को ओएमआर शीट पर नीले बॉल प्वाइंट पेन से गहरा कर भरना होगा। प्रत्येक प्रश्न के किसी एक विकल्प को भरना अनिवार्य होगा।

यदि अभ्यर्थी प्रश्न का उत्तर नहीं देना चाहे तो 5वें विकल्प का चयन कर भरना होगा। किसी भी विकल्प का चयन न करने पर प्रति प्रश्न 1/3 अंक काटे जाएंगे। अभ्यर्थी द्वारा 10 प्रतिशत से अधिक प्रश्नों में यदि किसी भी विकल्प का चयन नहीं किया जाता है तो उसे उस परीक्षा के लिए अयोग्य ठहरा दिया जाएगा।

News
More stories
Haryana : हरियाणा गुरुग्राम, फ़रीदाबाद में विरासती कचरे के प्रबंधन पर 126 करोड़ रुपये खर्च करेगा