प्लास्टिक पॉलीथाीन,और गंदगी मिलने पर 11 दूकानों का हुआ चालान

03 Sep, 2021
Head office
Share on :

खाद्य सुरक्षा, पशु चिकित्सा विभाग और नगर पालिका ने जिला मुख्यालय नई टिहरी और बौराड़ी बाजार में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दुकानों में गंदगी और प्लास्टिक पकड़े जाने पर पालिका ने 11 दुकानदारों का चालान काटकर 4300 रुपये अर्थदंड वसूला। घर-घर से कूड़ा एकत्र करने का भुगतान अदा न करने पर पांच दुकानदारों से 500 रुपये शुल्क लिया गया। साथ ही खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर 12 दुकानदारों को नोटिस दिया गया।

बृहस्पतिवार को जिला जज के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा, पशु चिकित्सा विभाग और नगर पालिका के अधिकारियों ने चेकिंग अभियान चलाया। जिला अभिहित अधिकारी एमएन जोशी ने बताया कि जिला जज अमित कुमार सिरोही ने गत दिवस पशुओं के संरक्षण, टीकाकरण और उन्हें बीमारियों से बचाने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। बताया कि शहरी क्षेत्रों में अधिकांश लावारिस पशु प्लास्टिक खाकर बीमार पड़ रहे हैं।

ईओ राजेंद्र सजवाण ने बताया कि चेकिंग के दौरान छह दुकानों से प्लास्टिक बरामद किया गया। पांच दुकानों में गंदगी पसरी मिली। सभी का चालान किया गया। अभियान में पशु चिकित्साधिकारी डा. साक्षी बिजल्वाण, वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी शारदा शर्मा, सफाई निरीक्षक प्रीतम सिंह, आशीष तोपवाल जयदीप खत्री, गंभीर सिंह कंडवाल शामिल रहे।

News
More stories
गंगोत्री हाईवे पर अस्थायी वैकल्पिक मार्ग पर भारी वाहनों को भी संचालन की अनुमति