हलद्वानी में तोड़फोड़ अभियान के दौरान भड़की हिंसा के बाद CM धामी ने कही ये बात

12 Feb, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: पिछले हफ्ते उत्तराखंड के हलद्वानी में तोड़फोड़ अभियान के दौरान भड़की हिंसा के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में ‘उपद्रवियों’ के लिए कोई जगह नहीं है। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि जिस स्थान से अवैध अतिक्रमण हटाया गया है, वहां एक पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा। सीएम धामी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ”हल्द्वानी के बनभूलपुरा में जिस स्थान पर अवैध अतिक्रमण हटाया गया था, अब वहां पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा।” उन्होंने कहा, “यह हमारी सरकार की ओर से उपद्रवियों और दंगाइयों को स्पष्ट संदेश है कि देवभूमि की शांति के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा; उत्तराखंड में ऐसे उपद्रवियों के लिए कोई जगह नहीं है।” https://twitter.com/pushkardhami/status/1756979019206267248?t=95rmz8p-d309vZxWUk_7yA&s=08 नैनीताल के हलद्वानी शहर में गुरुवार को हुई हिंसा के सिलसिले में पिछले 24 घंटों में 25 लोगों सहित 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को कहा कि झड़पों और हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से कई देशी हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए। राज्य सरकार ने केंद्र से जिले में तैनात करने के लिए अर्धसैनिक बलों की चार अतिरिक्त कंपनियां मांगी हैं। बनभूलपुरा में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के बाद गुरुवार को हिंसा भड़क उठी. पथराव की घटनाओं, गाड़ियों में आग लगाने और भीड़ द्वारा स्थानीय पुलिस थाने को घेरने के बाद प्रशासन ने देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया है.

इससे पहले, रविवार को, डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार ने दावा किया था कि पुलिस कर्मी, जो कानूनी रूप से स्वीकृत अतिक्रमण विरोधी अभियान में सहायता के लिए बनभूलपुरा गए थे, उन पर भीड़ ने हमला किया था। डीजीपी ने बताया, “पुलिस ने अपने आधिकारिक कर्तव्यों के निर्वहन में आत्मरक्षा के अधिकार के वैध अभ्यास में काम किया। हमारे पास इस आशय का समर्थन करने के लिए पर्याप्त ऑडियो-विज़ुअल साक्ष्य हैं। इसे चल रही मजिस्ट्रेट जांच और आपराधिक जांच में प्रस्तुत किया जाएगा।” एएनआई.
उन्होंने कहा, “हम बिना किसी पूर्वाग्रह के कानून के मुताबिक पूरी तरह से काम करने का इरादा रखते हैं।”

News
More stories
‘कुंडली भाग्य’ की मशहूर जोड़ी श्रद्धा आर्य और धीरज धूपर दिखे एक साथ