कन्नौज पुलिस ने महिला लुटेरों के गिरोह का पर्दाफाश, नाबालिग समेत दो गिरफ्तार

19 May, 2024
Head office
Share on :

कन्नौज,: कन्नौज पुलिस ने महिलाओं को लूटने वाले एक युवा गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक नाबालिग समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह चलती ई-रिक्शा में सफर कर रही महिलाओं को अपना शिकार बनाता था और उनका पर्स और आभूषण छीन लेता था।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि 15 मई को थाना छिबरामऊ क्षेत्र में एक महिला ई-रिक्शा में जा रही थी, तभी बाइक सवार बदमाशों ने उसका पर्स छीन लिया। इस घटना के बाद थाना छिबरामऊ में मुकदमा दर्ज किया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए एसओजी टीम और थाना छिबरामऊ टीम ने मिलकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया बैग और महिला के मोबाइल फोन, आधार कार्ड और पैन कार्ड भी बरामद किए गए।

पूछताछ में पता चला कि इसी गिरोह ने थाना सौरिख क्षेत्र में भी इसी तरह से एक महिला से बैग छीना था। पुलिस ने इस मामले में भी कार्रवाई करते हुए अंशुल गिहार नामक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही, एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। एक अन्य आरोपी राजेश गिहार अभी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन आरोपियों पर पूर्व में कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। उन्होंने हाल ही में ही इस तरह की वारदातें करना शुरू किया था। फरार आरोपी की जल्द गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

यह घटना महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। पुलिस ने इस गिरोह का पर्दाफाश करने और महिलाओं को लूटने की घटनाओं को रोकने में सराहनीय कार्य किया है।

Tags : कन्नौज पुलिस महिलासुरक्षा अपराध गिरफ्तारी

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
चारधाम यात्रा: सुव्यवस्थित और सुगम बनाने की दिशा में प्राधिकरण की चर्चा