दलित महिला की सरेराह चप्पल से पिटाई के वायरल वीडियो पर पुलिस ने लिया संज्ञान

13 Jun, 2024
Head office
Share on :

यूपी के सोनभद्र में जिले के चोपन थाना क्षेत्र के सिंदुरिया गांव में एक मनबढ़ किस्म के युवक द्वारा आटो सवार एक दलित महिला की सरेराह चप्पल से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। घटना दो दिन पूर्व की बताई जा रही है। आज सुबह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए चोपन पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। प्रकरण में क्षेत्राधिकारी नगर चारू द्विवेदी की ओर से भी चोपन पुलिस को आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए हैं।

सोनभद्र के चोपन थाना क्षेत्र के सिंदुरिया गांव में 11 जून को एक बुजुर्ग महिला आटो से अपने गांव जा रही थी। आरोप है कि सिंदुरिया निवासी एक युवक ने चोपन-सिंदुरिया रोड पर आटो को रोक लिया। वहां किसी बात को लेकर महिला और युवक में तू-तू, मैं-मैं हुई। इससे खफा युवक ने महिला की चप्पल से पिटाई कर दी। बृहस्पतिवार को जब यह वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। प्रकरण में पीड़िता की ओर से एक तहरीर भी पुलिस को दी गई।

चोपन पुलिस को दी तहरीर में पीड़िता ने बताया कि वह जुगैल थाना क्षेत्र की रहने अनुसूचित जाति की महिला है। उसकी उम्र लगभग 70 वर्ष है। गत 11 जून की दोपहर एक बजे वह चोन मार्केट से आटो के जरिए अपने घर जा रही थी। उसी ऑटो पर सवार नितीश कुमार उर्फ छोटू पांडेय पुत्र रामनारायण पांडेय निवासी सिंदुरिया अचानक उसके उपर भड़क गए और उसके खिलाफ जातिसूचक शब्दों के साथ ही अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने लगे। सरेरारह उसकी चप्पल से पिटाई की। तहरीर में वारदात की रिकार्डिंग होने का भी दावा किया गया है।

महिला की चप्पल से पिटाई के वीडियो वायरल को लेकर क्षेत्राधिकारी नगर डा. चारू द्विवेदी ने बताया कि जैसे ही प्रकरण पुलिस के संज्ञान में आया, वैसे ही कार्रवाई शुरू कर दी गई। पीड़िता की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर आईपीसी की संबंधित धाराओं में चोपन थाने में आरोपी नितीश पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया र्हैं। उसकी तलाश कराई जा रही है।

Report – Ganesh Kumar/ Sonbhadra

News
More stories
कैंची धाम मेले की तैयारी: पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, 14 जून से लागू