कन्नौज में मंत्री असीम अरुण ने योग दिवस पर किया योगाभ्यास, कहा आज पूरा हुआ यह मिशन

21 Jun, 2024
Head office
Share on :

यूपी के कन्नौज जिले में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सुबह सूर्योदय से योग का कार्यक्रम का पुलिस लाइन मैदान में आयोजन किया गया। योग दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार समाज कल्याण विभाग उ0प्र0 असीम अरूण ने प्रतिभाग किया जिसमें उन्होंने योग करने के बाद दूसरों को योग करने की बात कहते हुए योग करने से होने वाले फायदों के विषय में जानकारी दी।

आपको बताते चलें कि आज सुबह योग दिवस के अवसर पर योगाचार्य आकांक्षा सिंह सेंगर ने कन्नौज पुलिस लाइन में सभी को योगाम्भास कराया, जिसमें मुख्य अतिथि राज्यमंत्री असीम अरूण के साथ जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने योगाभ्यास किया।

इस अवसर पर राज्य मंत्री असीम अरूण ने बताया कि आज योग दिवस है। 21 जून है साल का सबसे बड़ा दिन भी है। योग दिवस की बहुत बधाई आज कन्नौज के पुलिस लाइन के प्रांगण में बहुत ही सुन्दर, भव्य और स्वस्थ्य आयोजन हुआ जिसमें हम सबने सूर्योदय से ले करके करीब 45 मिनट एक घंटे योगाभ्यास किया यह योगाभ्यास बड़ा महत्वपूर्ण है और प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज से दस साल पहले पूरे विश्व को यह सौभाग्य दिया, जिससे अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस मनना शुरू हुआ। आज यह मिशन पूरा हुआ है और दस साल में योग के प्रति जागरूकता बढ़ी है और आज बहुत जरूरी है कि हम लोग निरोग रहे।

उन्होंने आगे बताया कि जहां एक ओर अस्पतालों को अच्छा किया जा रहा है, संख्या बढ़ाई जा रही है लेकिन इस पर भी ध्यान दिया जा रहा है कि बीमारी हो ही ना और उसके लिए योग, प्रणायाम, आयुर्वेद कोई आयुष पद्धति का विशेष महत्व है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आदरर्णीय मुख्यमंत्री जी ने इस पर बहुत जोर दिया है और हम सब मिलकर इस पर काम करने का प्रयास कर रहे है।

रिपोर्ट पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
2 ग्रेजुएट स्नैचर और रिसीवर गिरफ्तार, 75 चोरी के मोबाइल बरामद: नांगलोई पुलिस की बड़ी कामयाबी