थाना सुजौली का कायाकल्प: थाना प्रभारी सौरभ सिंह ने बदली थाने की सूरत, लोगों ने की सराहना!

30 Jul, 2024
Head office
Share on :

बहराइच: जनपद बहराइच के थाना सुजौली ने अपने नए थाना प्रभारी सौरभ सिंह के नेतृत्व में एक नई पहचान बनाई है। थाना प्रभारी ने अपने जुनून और इच्छाशक्ति से थाने की कायाकल्प ही बदल दी है, जिसकी वजह से आज लोग उनके कार्यों की सराहना करते नहीं थक रहे हैं।

थाने की बदहाली:

थाना सुजौली भारत-नेपाल सीमा और कतर्नियाघाट के जंगल क्षेत्र में स्थित है। थाना प्रभारी सौरभ सिंह के आने से पहले थाने की हालत काफी खराब थी। थाने में फरियादियों के बैठने के लिए जगह नहीं थी, थाने की रंगाई-पुताई भी खराब थी, मेस में भोजन करने की उचित व्यवस्था नहीं थी और कई जर्जर भवन थे।

सौरभ सिंह का बदलाव:

थाना प्रभारी सौरभ सिंह ने थाने की बदहाली को दूर करने का बीड़ा उठाया। उन्होंने फरियादियों के लिए बैठने के लिए टीनसेड की व्यवस्था करवाई, थाने में इंटरलॉकिंग करवाया और पूरे थाने की रंगाई-पुताई करवाई। उन्होंने मेस में भी बदलाव किए और अब एक साथ ज्यादा से ज्यादा पुलिस कर्मियों के भोजन करने की व्यवस्था बनाई गई है।

पुराने भवनों का कायाकल्प:

थाने में कई जर्जर भवन थे जो बदहाल थे। थाना प्रभारी ने इन भवनों का कायाकल्प कर दिया है। उन्होंने इन भवनों की मरम्मत करवाई और उन्हें पुलिस कर्मियों के लिए आवास में बदल दिया है।

अन्य सुविधाएं:

थाना प्रभारी कार्यालय का भी कायाकल्प कर दिया गया है। इसके साथ ही थाने में फरियादियों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था भी बनाई गई है।

लोगों की प्रतिक्रिया:

लोग थाना सुजौली के कायाकल्प से बहुत खुश हैं। वे थाना प्रभारी सौरभ सिंह की सराहना करते नहीं थक रहे हैं।

क्या कहते हैं थाना प्रभारी ,,,,,

थाना प्रभारी सौरभ सिंह ने बताया कि थाने के कायाकल्प में उच्चाधिकारियों की भूमिका अहम रही है उन्ही के सहयोग से ही थाने का कायाकल्प हो सका है। उन्होंने बताया कि उनकी तैनाती 9 जुलाई 2023 को यहां हुई थी थाना सुजौली में उनके कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने वाला है I

उवेश रहमान,

News
More stories
मदरसा हुसैनिया की लापरवाही: 11 वर्षीय बच्चा तीन दिन तक गायब