केशवपुरम थाना इलाके में पुलिस बूथ गिरा: अवैध गतिविधियों और बारिश बनी वजह

01 Aug, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली: दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके के त्रिनगर में राम नमकीन वाले के सामने बना पुलिस बूथ देर रात भरभरा कर गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि हादसे के वक्त पुलिस बूथ में कोई मौजूद नहीं था। यह घटना बीती रात करीब 11:30 बजे की बताई जा रही है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार, इस बूथ के साथ ही एक नाला बना हुआ है और इस नाले के ऊपर अवैध तरीके से वॉशिंग सेंटर चलाया जा रहा था, जिससे आसपास की जमीन जर्जर हो गई थी। इसी वजह से यह हादसा हुआ है। साथ ही, कल रात हुई बारिश भी इस हादसे की एक प्रमुख वजह मानी जा रही है।

इस पूरे रोड पर इंद्रलोक नाले से लेकर कन्हैया नगर मेट्रो स्टेशन तक कार रिपेयरिंग, डेंटिंग, पेंटिंग, वॉशिंग सेंटर और अवैध पार्किंग चलाए जा रहे हैं। इन गतिविधियों के कारण रोड पर गाड़ियां खड़ी रहती हैं और आए दिन एक्सीडेंट जैसी घटनाएं भी होती रहती हैं। ना ही ट्रैफिक पुलिस और ना ही एमसीडी या पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इन पर कोई कार्रवाई करते हैं।

अगर यह हादसा दिन के वक्त हुआ होता तो इसमें कई लोगों की जान-माल का नुकसान हो सकता था। इस पुलिस बूथ के सामने बनी बिल्डिंग में भी कोचिंग सेंटर चल रहा है, जहां आने वाले छात्र अपने दो पहिया वाहन यहीं पर पार्क करते थे। सूत्रों के अनुसार, इस पूरे रोड पर चल रहे अवैध कार्यों से लाखों रुपए की मंथली प्रशासन को दी जाती है। अब देखना होगा कि प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई करता है या यहां भी किसी जान-माल के नुकसान का इंतजार किया जा रहा है।

Tags : #दिल्ली #केशवपुरम #पुलिसबूथ #अवैधगतिविधियां #बारिश #सुरक्षा

रोपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत: भाजपा सांसद कमलजीत सेहरावत की प्रतिक्रिया