लखीमपुर खीरी: गोलीकांड के चार अभियुक्त 16 घंटे में गिरफ्तार

05 Aug, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी: थाना खीरी पुलिस ने मो0 शिवाला कस्बा ओयल में हुए गोलीकांड से संबंधित चार वांछित अभियुक्तों को त्वरित कार्यवाही करते हुए 16 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा के निर्देशन में और अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) खीरी व क्षेत्राधिकारी सदर महोदय के निकट पर्यवेक्षण में यह सफलता प्राप्त हुई।

घटना का विवरण

वादी मुकदमा श्री लकी जायसवाल ने थाना खीरी पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पुरानी रंजिश के चलते विपक्षीगण ने उनकी माँ और दादी को जान से मारने की नियत से तमंचे से फायर किया। इस घटना के बाद पुलिस ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमों का गठन किया।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मु0अ0सं0 334/24 धारा 352/109 भारतीय न्याय संहिता 2023 व 9(1)A(1)/25(2) आर्म्स एक्ट भादवि में वांछित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों में प्रांशू सिंह उर्फ समीर सिंह, अभय प्रताप सिंह, निखिल गुप्ता उर्फ छोटू, और निखिल अवस्थी उर्फ अभिषेक शामिल हैं। इन्हें स्टेशन रोड तिराहा पर घटना में प्रयुक्त तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तों का बयान

पूछताछ के दौरान, अभियुक्त प्रांशू सिंह ने बताया कि करीब 20-25 दिन पहले लकी जायसवाल के पिता रामकिशन के ऑटो से उनकी मोटरसाइकिल की टक्कर हो गई थी, जिससे विवाद हुआ था। इस विवाद के चलते लकी और रामकिशन ने प्रांशू को अपमानित किया था। इसी अपमान का बदला लेने के लिए प्रांशू ने अपने साथी निखिल अवस्थी, अभय प्रताप सिंह निखिल गुप्ता के साथ योजना बनाई कि हमें इस अपमान का बदला लेना है और हम लोग एकराय होकर लकी के घर जाकर गाली गलौज करते हुए मैने जान से मारने की नीयत से दो राउण्ड तमंचे से फायर कर दिया। जिससे लकी तो बच गया। परन्तु उसके घर की दो महिलाओं को गोली लग गई और हम लोग मौके से भाग गये।

पुलिस की त्वरित कार्यवाही

पुलिस की त्वरित कार्यवाही और मुखबिर की सूचना पर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया और अग्रिम विधिक कार्यवाही के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

Tags: #लखीमपुरखीरी #गोलीकांड #पुलिसगिरफ्तारी #अपराध #समाचार

रिपोर्ट संजय कुमार राठौर लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश

News
More stories
लखीमपुर खीरी: गोमती नदी का क्रूर खेल, 7 साल की मासूम की डूबने से मौत