मोहम्मदी रोडवेज बस अड्डे की सुधारें: 3.44 करोड़ रुपये की व्यवस्थाएं

09 Aug, 2024
Head office
Share on :

लखीमपुर खीरी, उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी के बदहाल मोहम्मदी रोडवेज बस अड्डे के दिन अब बदलने जा रहे हैं। बस अड्डे की यात्री सुविधाओं में सुधार और अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए लगभग 3.44 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इस धनराशि से बस अड्डे के भवन का जीर्णोद्धार, बसों के खड़े होने के लिए आधुनिक बे, पेयजल की व्यवस्था, यात्रियों के बैठने के लिए आरामदायक स्थान और शौचालयों का निर्माण किया जाएगा।

क्या थी समस्या?

मोहम्मदी रोडवेज बस अड्डा लंबे समय से अपनी बदहाली के लिए चर्चा में रहा है। यहां यात्रियों के लिए कोई उचित बैठने की व्यवस्था नहीं थी और शौचालय भी बेहद गंदे थे। रात में यात्रियों के रुकने के लिए कोई सुरक्षित स्थान नहीं होने के कारण उन्हें काफी परेशानी होती थी। बस अड्डे के अंदर गंदगी का अंबार लगा रहता था और कस्बे का गंदा पानी रोडवेज परिसर में भर जाता था, जिससे बस अड्डे की दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं।

कैसे हुआ समाधान?

मोहम्मदी विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह ने बस अड्डे की बदहाली दूर करने के लिए लगातार प्रयास किए। उन्होंने प्राक्कलन समिति की बैठक में इस मुद्दे को उठाया और बस अड्डे के कायाकल्प के लिए प्रस्ताव रखा। उनके प्रयासों के फलस्वरूप, विशेष सचिव पूर्ण देव उपाध्याय ने 3 करोड़ 44 लाख 87 हजार रुपये की वित्तीय स्वीकृति जारी की।

Tags : #मोहम्मदी #रोडवेज #बसअड्डा #सुधार #लखीमपुरखीरी #उत्तरप्रदेश #विकास #यात्रीसुविधाएं

रिपोर्टर संजय राठौर लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश

News
More stories
कोटा में खाद्य सुरक्षा अभियान: 94 दुकानों का निरीक्षण, 27 नमूने लिए गए