बहराइच में आदमखोर भेड़िया पकड़ा गया, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

09 Aug, 2024
Head office
Share on :

हरदी थाना क्षेत्र में दो महीने से आतंक फैलाने वाले भेड़िये को वन विभाग ने किया गिरफ्तार

बहराइच: जिले के हरदी थाना क्षेत्र में पिछले दो महीनों से आतंक का पर्याय बने आदमखोर भेड़िये को वन विभाग ने गुरुवार को पकड़ लिया है। वन विभाग की टीम ने लगातार प्रयासों के बाद इस खूंखार भेड़िये को पिंजड़े में कैद किया।

जानकारी के अनुसार, हरबख्श पुरवा गांव में वन विभाग की टीम ने भेड़िये को पकड़ने के लिए पिंजड़ा लगाया था। ड्रोन कैमरे की मदद से लगातार निगरानी की जा रही थी। गुरुवार शाम भेड़िया पिंजड़े में फंस गया।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए भेड़िये को डिवीजन कार्यालय बहराइच ले जाया गया है, जहां पशु चिकित्सकों द्वारा उसकी जांच की जाएगी। जांच के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार भेड़िये को चिड़ियाघर में भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इसी क्षेत्र में एक मादा भेड़िये को पकड़ा गया था, जिसकी मौत हो गई थी। इसके बाद इसी खूंखार भेड़िये ने एक मासूम बच्चे को अपना शिकार बना लिया था। इस घटना के बाद से वन विभाग पर काफी दबाव था।

वन विभाग की टीम ने दिन-रात एक करके इस भेड़िये को पकड़ने के लिए अभियान चलाया था। डीएफओ अजीत प्रताप सिंह के नेतृत्व में रेंजर मो. शाकिब, डिप्टी रेंजर अमित कुमार वर्मा, ऋषि बाजपेई सहित 18 सदस्यीय टीम ने इस ऑपरेशन में हिस्सा लिया।

Tags : #बहराइच #भेड़िया #आदमखोर #वनविभाग #हरदी #सिसैयाचूड़ामणि

हिमांशु मिश्रा/देशहित महसी (बहराइच)

News
More stories
लखीमपुर खीरी: हरियाली तीज पर श्री सुरेश्वर नाथ महादेव का दिव्य श्रंगार