कानपुर: डीपीएस कल्याणपुर में छात्र संसद का गठन, भावी नेतृत्व को मिली नई दिशा

09 Aug, 2024
Head office
Share on :

कानपुर के डीपीएस कल्याणपुर में छात्र संसद (2024-25) का गठन किया गया है। इस अवसर पर छात्रों ने नेतृत्व क्षमता, उत्तरदायित्व और सामाजिक सहयोग की शपथ ली। विभिन्न पदों के लिए छात्रों ने अपने विचार और गुणों को प्रस्तुत किया।

कानपुर,डी.पी.एस. कल्याणपुर में छात्र संसद (2024-25) का गठन आपको बता दें कि छात्रों में नेतृत्व क्षमता का विकास करने देश की लोकतांत्रिक शक्ति की क्षमता का बीजवपन करने, उत्तरदायित्व लेने व सामाजिक सहयोग की भावना से पूर्ण करने के लिए विद्यालय में छात्र संसद का गठन हुआ जिसमें छात्रों ने पद की शुचिता व गरिमा की शपथ ली। विभिन्न पदों के लिए छात्रों ने अपने परिचय एवं गुणों को बताते हुए पदों के लिए आवेदन करके यह बताया कि किस प्रकार वे छात्रों व वि‌द्यालय के लिए अपने नए विचारों व तरीकों से उपयोगी हो सकते है।

वही प्रमुख पदों पर दिविशा चोपड़ा हेड गर्ल,आराध्य हिम्मत अम्बका हेड ब्वाय,अदित्रि टण्डन स्कूल कैप्टन गर्ल,नमन श्रीवास्तव स्कूल कैप्टन ब्वॉय,रचिता पाण्डेय स्पोर्टस कैप्टन गर्ल,एकलव्य कटियार स्पोर्टस कैप्टन ब्वॉय, वान्या तोमर स्पोर्टस वाइस कैप्टन गर्ल,शौर्य गुजराल स्पोर्टस वाइस कैप्टन ब्वॉय एम यू एन क्लब सेकेट्रेरी एवं अनेक हाउस कैप्टन भी चुने गए।

वही आए हुए अनेक गणमान्य अतिथियों एवं सम्मानित अभिभावकों ने इस समारोह में अपनी गरिमामयी उपस्थिति से छात्रों का मनोबल बढ़ाया। प्रधानाचार्या डॉ. अर्चना निगम ने बताया कि आज के छात्र कल देश के जिम्मेदार नागरिक बनेंगे ऐसे में छात्रों के बहुआयामी व्यक्तित्व विकास एवं जिम्मेदार नागरिक बनाने के क्रम में छात्र संसद के पद महती भूमिका निभाते हैं एवं विद्यालय से प्राप्त प्रशिक्षण उन्हें अनुशासित नागरिक बनाता है तथा चुने गए छात्र अन्य छात्रों के लिए आदर्श बनते है कि उन्हें भी अपने गुणों को निखारना है एवं नया सीखना है छात्रों के सर्वांगीण विकास के प्रत्येक अवसर को पूरी निष्ठा से निभाता है।

Tags : #डीपीएसकल्याणपुर #छात्रसंसद #नेतृत्वविकास #शिक्षा #कानपुर

News
More stories
काकोरी ट्रेन एक्शन शताब्दी: लखीमपुर खीरी में भव्य समारोह, स्वतंत्रता सेनानियों को किया नमन