एससी आरक्षण को प्रभावित किए जाने के विरोध में भीम आर्मी सहित विभिन्न संगठनों ने किया प्रदर्शन

22 Aug, 2024
Head office
Share on :

रुड़की: सुप्रीम कोर्ट के एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने के फैसले के विरोध में आज रुड़की में भीम आर्मी सहित विभिन्न दलित संगठनों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने भारत बंद का आह्वान करते हुए जुलूस निकाले और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

एससी आरक्षण को प्रभावित करने के विरोध में भारत बंद का आह्वान करते हुए दलित समाज के विभिन्न संगठनों ने जुलूस प्रदर्शन और सभाएं की। इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा। सुप्रीम कोर्ट के एससी आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू करने की इजाजत देने के खिलाफ बुधवार को दलित-आदिवासी संगठनों ने 14 घंटे का भारत बंद का आह्वान किया था।

इस भारतबंद के समर्थन में रुड़की में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें रूडकी नगर निगम के सामाने चौक से भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला। जुलूस नगर निगम से होते हुए आजाद चन्द्र शेखर चौक से होते हुए रोडवेज से निकलते हुए , ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय पहुंचा जहाँ बहुजन समाज पार्टी के जिला प्रभारी मेहरबान अली के नेतृत्व में कार्य कर्ताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

बाइट – एडीम पी एल शाह

उन्होंने कहा कि आरक्षण में क्रीमी लेयर करके समाज को बांटने का काम किया जा रहा है जो नहीं होने दिए जायेगा। इसके साथ ही जातिगत जनगणना की मांग भी उन्होंने की। दूसरी ओर दलित समाज के कई संगठनों ने नगर निगम स्थित आंबेडकर प्रतिमा के बाहर सभा की और फिर जुलूस निकालकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

बाइट – बहुजन सामाज पार्टी जिला प्रभारी मेहरबान अली ।

रिपोर्ट -सीमा कश्यप


News
More stories
चार बच्चियों के अपहरण की सूचना से मचा हड़कंप‚ जांच में मामला निकला संदिग्ध