प्रमोद तिवारी ने हेमंत सोरेन के ‘चूहा’ वाले बयान पर दी प्रतिक्रिया

26 Sep, 2024
Head office
Share on :

आरएसएस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आरएसएस पर दिए गए बयान पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आरएसएस की कार्यप्रणाली संगठन को कमजोर करने की है। तिवारी ने कहा, “मुख्यमंत्री के पास राज्य के लिए अपना अनुभव होता है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने किस संदर्भ में यह कहा, लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।”

प्रमोद तिवारी ने एएनआई से बातचीत में कहा, “जिस तरह से मुख्यमंत्री को जेल भेजा गया और घेरा गया, यह केवल आरएसएस की कार्यप्रणाली है।” उन्होंने यह भी कहा कि सोरेन ने संगठन को कुछ नहीं कहा, केवल वही बता सकते हैं कि उनका क्या मतलब था।

सोरेन का बयान

हेमंत सोरेन ने 25 सितंबर को एक रैली में आरएसएस कार्यकर्ताओं को ‘चूहा’ करार दिया था। उन्होंने कहा था कि आरएसएस के लोग झारखंड में चूहा की तरह घुस आएंगे और समाज को तोड़ देंगे। सोरेन ने भाजपा नेताओं के जनसांख्यिकी परिवर्तन के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वे पश्चिम बंगाल के आंकड़ों को देखें।

भाजपा की प्रतिक्रिया

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोरेन के बयान की निंदा करते हुए कहा, “झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन राष्ट्रवादियों और जनता द्वारा चुने गए लोगों को ‘चूहा’ कहते हैं। लेकिन वे संथाल परगना में घुसकर जमीन पर कब्जा करने वाले बांग्लादेशी घुसपैठियों के बारे में कुछ नहीं कहते।”

Tags : #प्रमोद_तिवारी #हेमंत_सोरेन #आरएसएस #कांग्रेस #भाजपा #झारखंड #राजनीति 

News
More stories
Nainital: 451 पदों पर प्रक्रिया छोड़ दोबारा क्यों निकाली भर्ती: हाईकोर्ट