मदरहुड यूनिवर्सिटी और एपीआई प्राइवेट लिमिटेड के बीच एमओयू: छात्रों के लिए नए अवसर

04 Oct, 2024
Head office
Share on :

रुड़की, 4 अक्टूबर 2024 – मदरहुड यूनिवर्सिटी, रुड़की के वाणिज्य और व्यवसाय संकाय ने एपीआई प्राइवेट लिमिटेड, भिवानी, हरियाणा के साथ एक महत्वपूर्ण एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते का उद्देश्य छात्रों को प्रशिक्षण और विकास के नए अवसर प्रदान करना है।

वाणिज्य और व्यवसाय संकाय, मदरहुड यूनिवर्सिटी, रुड़की ने एपीआई प्राइवेट लिमिटेड, भिवानी, हरियाणा के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए, जो वाणिज्य और व्यवसाय अध्ययन संकाय के छात्रों के लिए प्रशिक्षण और विकास के अवसरों को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस एमओयू पर प्रोफेसर डॉ. पी.के. अग्रवाल, डीन, वाणिज्य और व्यवसाय अध्ययन संकाय और श्री रजनीश भाटी, संस्थापक एवं निदेशक, एपीआई प्राइवेट लिमिटेड की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए। यह एमओयू छात्रों को विभिन्न उद्योगों में व्यावहारिक अनुभव और वास्तविक ज्ञान प्राप्त करने के अवसर प्रदान करेगा।

मदरहुड यूनिवर्सिटी के माननीय कुलपति प्रोफेसर डॉ. नरेंद्र शर्मा ने इस एमओयू पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “यह सहयोग अकादमिक ज्ञान और व्यावहारिक उद्योग ज्ञान के बीच की खाई को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हमारे छात्रों को इससे बहुत लाभ होगा, क्योंकि अब वे उद्योगों का दौरा कर सकेंगे, वास्तविक अनुभव प्राप्त करेंगे । यह भविष्य में प्लेसमेंट गतिविधियों के लिए भी मार्ग प्रशस्त करेगा ।

यह एमओयू दोनों संस्थानों के बीच सहयोग की रूपरेखा तय करता है, जिसके तहत छात्र औद्योगिक दौरे, इंटर्नशिप और विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग ले सकेंगे। एपीआई प्राइवेट लिमिटेड के , संस्थापक एवं निदेशक श्री रजनीश भाटी ने इस तरह की साझेदारियों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा, “हम मदरहुड यूनिवर्सिटी के साथ व्यावहारिक शिक्षा की संस्कृति को बढ़ावा देने में सहयोग करके बहुत प्रसन्न हैं। हम मिलकर छात्रों को उन कौशलों और ज्ञान से सशक्त बनाएंगे ।

यह सहयोग छात्रों के विकास के लिए नए रास्ते खोलेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि वे स्नातक होने तक उद्योग के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएं।

महेश मिश्रा (देशहित न्यूज)
उपाध्यक्ष प्रेस क्लब (रजि.), रूड़की

News
More stories
उत्तराखंड को मिली 480 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की सौगात