उत्तराखंड में नहीं रहे बीजेपी विधायक हरबंस कपूर ,CM धामी ने दी श्रद्धांजलि,पढ़े पूरी खबर

13 Dec, 2021
Head office
Share on :

उत्तराखंड : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और 8 बार के विधायक हरबंस कपूर का निधन हो गया। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है। सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत कई नेताओं ने शोक जताया है। हरबंस कपूर पूर्व में विधानसभा के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल चुके ह।भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और 8 बार के विधायक हरबंस कपूर का निधन हो गया।

बताया जा रहा है कि उनकी मृत्यु का कारण हार्ट अटैक है। हरबंस कूपर पूरी तरह स्वस्थ थे। रविवार देर रात तक उन्होंने कार्यक्रमों की तैयारी बैठक में भी प्रतिभाग किया था. वह अभी 75 साल के थे। सीएम धामी ने शोक व्यक्त किया :
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैंट देहरादून के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरबंस कपूर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने हरबंस कपूर के आवास पर जाकर उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने शोकाकुल परिजनों को  सांत्वना दी  और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। सीएम धामी ने कहा कि हरबंस कपूर जी राजनैतिक मूल्यों को आत्मसात करते हुए अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा मुखर रहे। लगातार 8 बार विधानसभा का चुनाव जीतना उनकी लोकप्रियता को साबित करता है। मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों, समर्थकों और शुभचिंतकों को इस दुख की घड़ी में धैर्य प्रदान करने की कामना की है।


हरबंस बीजेपी की पहली निर्वाचित सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे। उनकी कैंट इलाके में मजबूत पकड़ थी। अपने राजनीतिक जीवन में विधायक हरबंस कपूर ने लगातार आठ बार चुनाव जीता. वरिष्ठ विधायक और जनता से जुड़ाव होने के कारण हरबंस कूपर काफी लोकप्रिय थे। वह यूपी सरकार के  समय में शहरी विकास मंत्री भी रहे. साल 2007 में दूसरे विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में बीजेपी की पहली निर्वाचित सरकार बनी तो हरबंस विधानसभा अध्यक्ष चुने गए. 1985 में उन्हें पहली बार हार मिली, इसके बाद से वे कभी विधानसबा चुनाव नहीं हारे और लगातार 8 बार एमएलए बने।

News
More stories
“दुनिया ने अभी पूर्वोत्तर की अपार क्षमता देखी नहीं है”: पीयूष गोयल