भारत की 21 साल की हरनाज़ संधू के सिर पर सजा मिस यूनिवर्स का ताज,21 साल बाद भारत लौटा मिस यूनिवर्स ताज

13 Dec, 2021
Head office
Share on :

हरनाज़ संधू मिस यूनिवर्स 2021: 21 साल की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स 2021, 21 साल बाद भारत लौटा मिस यूनिवर्स ताज,हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 कॉम्पिटिशन में सबको पीछे छोड़ते हुए विजेता का ताज अपने नाम कर लिया है। इजरायल के ईलात में हुए ग्रैंड फिनाले में इस जीत के साथ ही 21 साल बाद भारत में ये ताज लौटा है। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने कई देशों की ब्यूटीज को पीछे छोड़ते हुए मिस यूनिवर्स में विनिंग क्राउन अपने नाम किया था। इस गर्व के मौके पर हरनाज को देशभर से ही नहीं बल्कि दुनियाभर से बधाई संदेश भेजे जा रहे हैं। वह सोशल मीडिया पर भी टॉप ट्रेंड बनी हुई हैं।

भारत की हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम कर लिया है। हरनाज़ संधू ने 21 साल की उम्र में ये खिताब जीत है। हरनाज़ संधू पंजाब की रहने वाली हैं। 21 सालों के सूखे को खत्म करते हुए हरनाज़ संधू ने ये ताज जीतकर कर हर किसी को गौरवान्वित कर दिया है। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ है। 

21 सालों बाद भारत लौटा ताज : बता दें कि हरनाज़ संधू से पहले साल 2000 में भारत से लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। संधू से पहले केवल दो भारतीयों  साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन और साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। 

जनिए कौन हैं हरनाज़ संधू?

हरनाज़ संधू मूल रूप से पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली है। हरनाज़ पेशे से मॉडल है। और वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं। हरनाज़ को पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया। पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रहीं। जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रहीं।हरनाज़ संधू ने साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। बाद में उन्होंने लीवा मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता। संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी गायक जोजो की प्रस्तुति भी हुई।

News
More stories
उत्तराखंड में नहीं रहे बीजेपी विधायक हरबंस कपूर ,CM धामी ने दी श्रद्धांजलि,पढ़े पूरी खबर