अलीपुर में पशु क्रूरता का हैवानियत भरा मामला, 5 साल से लगातार दुष्कर्म

16 Aug, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला एक हैवानियत भरा मामला सामने आया है। दूलिया कॉलोनी में पिछले 5 साल से एक बेजुबान जानवर के साथ लगातार दुष्कर्म किया जा रहा है। इस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए हैं, जिसने सभी को हिलाकर रख दिया है।

स्थानीय लोगों ने 13 अगस्त को अलीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज की थी। लेकिन, आरोपी को कुछ घंटों बाद ही छोड़ दिया गया। इससे स्थानीय लोगों में रोष है और वे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं।

आरोपी बेखौफ, पुलिस बेबस?

स्थानीय लोगों ने आरोपी के परिवार से भी शिकायत की थी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य ने भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। आरोपी लगातार इस अपराध को दोहरा रहा है और पुलिस की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से स्थानीय लोगों में डर का माहौल है।

बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता

बाईट स्थानीय निवासी सतबीर

स्थानीय लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी चिंतित हैं। वे डरते हैं कि कहीं ऐसा ही कोई घटना उनके बच्चों के साथ भी ना हो जाए।जिसको लेकर स्थानीय लोगों में भी अब डर का माहौल बना हुआ है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने सिर्फ FIr दर्ज की और उसके बाद उसे खुला छोड़ दिया I

पुलिस की कार्रवाई पर सवाल

स्थानीय लोग पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए और उसे कड़ी सजा दी जाए।

यह मामला समाज के लिए एक बड़ी चुनौती है

यह मामला सिर्फ एक व्यक्ति का अपराध नहीं है, बल्कि समाज में पशुओं के प्रति क्रूरता का एक गंभीर मुद्दा उठाता है। हमें सभी को मिलकर पशुओं के अधिकारों के लिए आवाज उठानी होगी और इस तरह के अपराधों को रोकने के लिए कड़े कानून बनाने होंगे।

Tags : #अलीपुर #पशुक्रूरता #दिल्लीपुलिस #जानवरोंकेअधिकार #न्याय #सीसीटीवी #दूलियाकॉलोनी

रिपोर्टर प्रदीप सिंह उज्जैन

News
More stories
अलीपुर थाना पुलिस की टीम ने अपहरण करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार