देशहित समिति के द्वारा हरिद्वार के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

04 Mar, 2024
Head office
Share on :

हरिद्वार, 2024-03-03: बीते कल, 3 मार्च 2024 को, देशहित समिति (रजि०) हरिद्वार द्वारा शहर के रोशनाबाद क्षेत्र के न्यू सेट थामस एकेडमी नवोदय नगर में एक विशाल रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्देश्य लोगों को रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक करना और जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करना था। जिसमे हिमालयन अस्पातल, जौलीग्राट, देहरादून की ब्लड बैंक की टीम ने प्रतिभाग किया।

शिविर का परिणाम: कल इस शिविर में मौसम काफी खराब होने बावजूद महिला दानदाताओ ने बढ़-चढ़कर भाग लिया जिसमे में कुल 45 लोगों ने रक्तदान किया इसमे लगभग 100 से ज्यादा लोगों ने चैक अप करवाया जिसमे केवल 45 लोग ही रक्त देने योग्य पाये गये I

शिविर में भाग लेने वालों:

इस शिविर में शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। युवाओं ने इस शिविर में विशेष उत्साह दिखाया।

वहीं देशाहित के सचिव / अध्यक्ष नीरज प्रेमी जी ने कहा देशहित समिति समाज के लिए आए दिन इस प्रकार के कार्य करती आ रही है और आगे भी निरंतर कार्य करते रहेंगें रक्त दान से किसी का जीवन बचाने में सहयोग मिलता यह बहुत बढ़ी सेवा है।

न्यू सेट थॉमस स्कूल के श्री तनिष्क जी एवं श्री पुनीत पाल जी ने कहा कि देशहित समिति के इस प्रकार अन्य कार्यक्रम में सहयोग करता रहेगा  स्कूल के स्टाफ ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया।

जिसमे आज प्रथम बार स्कूल अध्यापक जितेंद्र शर्मा ने रक्तदान किया इसके अलावा श्रीमती सरोज अध्यापिका व स्कूल चालक सहित अन्य ने भी रक्तदान किया। इस मौके पर हिमालयन अस्पताल टीम की तरफ से डॉ प्रियांक वशिष्ठ , श्री मनोज मंसी, श्री अर्जुन सिंह, भूपेन्द्रसिंह, राजकुमार सोलंकी, सतीश पाल, ललित थापा मौजूद रहे। इसके आलावा देशहित समिति के नीरज प्रेमी जी ने स्कूल प्रवन्धक व हिमालयन अस्पताल को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। देशहित समिति के राकेश धीमान, सोनू कुमार,अनिल व दीपक नौटियाल (चेयरमैन प्रतिनिधि), तरुण डावास , संचित डागर सुरेन्द्र गुप्ता जी मौजूद रहे।

निष्कर्ष:

यह शिविर एक सफल आयोजन रहा। इस शिविर के माध्यम से लोगों को रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और जरूरतमंद लोगों के लिए रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित हुई।

यह भी ध्यान रखें:

रक्तदान एक पुण्य कार्य है।

रक्तदान करके आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति की जान बचा सकते हैं।

रक्तदान करने के लिए आपको स्वस्थ होना चाहिए।

आइए, हम सब मिलकर रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाएं और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

TAGS : #रक्तदान शिविर , #हरिद्वार , #देशहित समिति , #न्यू सेट थामस एकेडमी नवोदय नगर , #रोशनाबाद क्षेत्र

रिपोर्ट : सीमा कश्यप

News
More stories
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया रुड़की में राशन कार्ड वितरण अभियान का शुभारंभ